गिरिराज सिंह बने लाल बत्ती हटाने वाले पहले केंद्रीय मंत्री

Giriraj Singh became the first Union minister to remove red light
गिरिराज सिंह बने लाल बत्ती हटाने वाले पहले केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री और नवादा से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह बिहार के पहले ऐसे मंत्री बन गये हैं जिन्होंने अपने वाहन से लाल बत्ती हटा दी है। यह फैसला उन्होंने कैबिनेट के उस फैसले के बाद लिया है जिसमें वीवीआइपी कल्चर को खत्म करने के लिए लाल बत्ती हटाने की गई है।
इस बाबत गिरिराज सिंह ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट का फैसला स्वागतयोग्य है। आम जनता और नेताओं के बीच कोई फर्क नहीं होना चाहिए। लाल-पीली बत्ती सभी को हटा देना चाहिए। आम और खास में कोई अंतर नहीं होना चाहिए।
गिरिराज ने कहा कि जिस वक्त लाल बत्ती हटाने का फैसला आया, उस समय मैं शेखपुरा जिले के बरबीघा दौरे पर थे। जैसे ही मुझे इस फैसले की जानकारी मिली, मैंने तुरंत लाल बत्ती को हटा दिया। आखिर शुभ काम में देर क्यों करता।
बहुत लोग इस बत्ती का अनावश्यक उपयोग करते हैं। इससे आम जनता को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता था। अतिआवश्यक सेवा को ध्यान में रखते हुए केवल ऐंबुलेंस की गाड़ी पर बत्ती लगी होनी चाहिए क्योंकि ये किसी की जिंदगी का सवाल है।
बता दें कि केंद्र की मोदी कैबिनेट ने बुधवार को वीवीआईपी कल्चर के खिलाफ एक बड़ा फैसला लिया है। आने वाली 1 मई से अब सिर्फ 5 लोग ही लाल बत्ती का इस्तेमाल कर पाएंगे। अब सिर्फ राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश और लोकसभा स्पीकर ही लाल बत्ती का इस्तेमाल कर सकेंगे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *