कोहली और अनुष्‍का को लेकर टिप्‍पणी करने पर विवाद में फंसे गावस्‍कर

दुबई। महान बल्लेबाज सुनील गावसकर एक विवाद में फंस गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के दौरान गावसकर ने विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के बारे में टिप्पणी की। कोहली के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबला अच्छा नहीं रहा। कोहली ने पहले केएल राहुल के दो कैच छोड़े और इसके बाद बल्ले से भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए।
कमेंट्री बॉक्स में बैठे गावसकर ने इसके बाद कोहली की अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा को जोड़ते हुए टिप्पणी की। गावसकर की यह टिप्पणी बैंगलोर के कप्तान के फैंस को पसंद नहीं आई। कुछ लोगों ने भी बीसीसीआई से गावसकर को कमेंट्री पैनल से हटाने तक की बात की।
ऐसा पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड अभिनेत्री को विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर निशाने पर लिया गया हो। दुबई के मैदान पर कोहली के लिए दिन भुला देने वाला रहा। उन्होंने भी मैच के बाद माना था कि यह भुला देने वाला दिन रहा। कोहली ने केएल राहुल को दो मौके दिए। पहला 83 के निजी स्कोर पर और दूसरा 89 के के स्कोर पर। लगातार दो ओवरों में कोहली से ये कैच छूटे। राहुल ने इन मौकों का फायदा उठाया और 69 गेंद पर 132 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।
कैच छोड़ने के बाद काफी निराश नजर आए विराट कोहली
मैदान पर अपने खराब दिन को लेकर कोहली खुद भी काफी हताश और निराश नजर आए। मैच के बाद कोहल ने प्रजेंटेशन के दौरान कहा, ‘मुझे आगे बढ़कर इस प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेनी होगी, आज मैदान में अच्छा दिन नहीं था। अहम मौके पर केएल राहुल को दो कैच छोड़ने से हमें 35-40 रन का अतिरिक्त नुकसान हुआ। हम शायद उन्हें 180 के आसपास रोक लेते तो लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली गेंद से ही हम पर दबाव नहीं होता। हमें पता है कि हमने क्या गलती की। और मुझे आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी होगी और कहना होगा कि मुझे वे दो कैच लेने चाहिए थे।’
अनुष्का शर्मा ने दिया करारा जवाब
अनुष्का शर्मा ने भी इस पर जवाब दिया है। अनुष्का ने कहा है कि आपने इतने साल तक लोगों की निजी जिंदगी का सम्मान किया और क्या आपको नहीं लगता कि यह बात आपको हमारे-मेरे बारे में भी रखनी चाहिए थी।
अनुष्का ने अपनी इंस्टा स्टोरी में कहा कि ‘मिस्टर गावसकर, यह बात सही है कि आपने जो कहा वह अच्छा नहीं था लेकिन मुझे अच्छा लगेगा अगर आप यह बता सकें कि आपने पति के खेल के लिए आपने उसकी पत्नी पर आरोप लगाते हुए ऐसा बयान देने के बारे में क्यों सोचा?
मैं जानती हूं कि इतने सालों में आपने कमेंट्री के दौरान किसी भी क्रिकेटर की निजी जिंदगी का सम्मान किया है। क्या आपको नहीं लगता कि आपको उसी तरह का सम्मान मेरे और हमारे लिए रखना चाहिए था?
मुझे यकीन है कि बीती रात से मेरे पति के प्रदर्शन पर कमेंट करने के लिए आपके जेहन में कई वाक्य और शब्द होंगे या आपके शब्द केवल तभी मायने रखते हैं जब उनमें मेरा नाम आया हो’
उन्होंने कहा, ‘यह 2020 है और मेरे लिए चीजें अब भी नहीं बदली हैं। कब ऐसा होगा जब मुझे क्रिकेट में घसीटना बंद किया जाएगा और इस तरह की एकतरफा टिप्पणियां नहीं की जाएंगी?’
आदरणीय मिस्टर गावसकर, आप एक महान व्‍यक्‍ति हैं, जिनका नाम भद्रजनों के इस खेल में ऊंचा स्थान रखता है। मैं बस आपको बताना चाहती थी कि जब आपने ऐसा कहा तो मुझे कैसा लगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *