पारितोषिक वितरण के साथ GL Bajaj में खेलों का समापन

मथुरा। GL Bajaj Group of Institutions में पारितोषिक वितरण के साथ कल दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का संपन्‍न हुई। GLBajaj संस्थान के निदेशक डाॅ. एल. के. त्यागी ने विजेता और उप-विजेता छात्र-छात्राओं के साथ ही विभिन्न स्पर्धाओं में शिरकत करने वाले सभी प्रतिभागियों को शाबासी देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

विजेता तथा उपविजेता छात्र-छात्राओं को मेडल और प्रमाण-पत्र प्रदान करने के बाद निदेशक डाॅ. त्यागी ने अपने उद्बोधन में कहा कि किसी स्पर्धा में विजेता बनना जहां महत्वपूर्ण है वहीं खेलों में प्रतिभागिता करना उससे भी अधिक जरूरी है। जीत-हार खेल का हिस्सा है, जो खेलेगा वह जीतेगा भी, अतः खेलों को हमें अपनी दिनचर्या में अवश्य स्थान देना चाहिए। डाॅ. त्यागी ने कहा कि हम एक दिन में खिलाड़ी नहीं बन सकते। खेल मनोरंजन ही नहीं एक साधना है लिहाजा हमें खेलों में सफलता हासिल करने के लिए नियमित अभ्यास करना चाहिए।

जी. एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में हुई दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए खेल अधिकारी शुभम शर्मा ने बताया कि 100 और 200 मीटर दौड़ में साहिल और रिया अग्रवाल चैम्पियन बने। जेवलिन थ्रो स्पर्धा में रवि सिंह और सुभी जौहरी पहले स्थान पर रहे। गोलाफेंक में आस्मा फारुक और तुषार दीक्षित ने बाजी मारी। शतरंज प्रतियोगिता प्रवीण साहू तथा मिताली के नाम रही। टेबल टेनिस में माधवम सक्सेना और मीनल नामदेव ने जीत का परचम फहराया। बैडमिंटन में अभिषेक कुमार और सुभी जौहरी विजेता बने तथा शिवम शर्मा और निधी भारद्वाज को दूसरा स्थान मिला। इसी तरह चार गुणा 100 मीटर रिले रेस में सी. एस. की चौकड़ी चैम्पियन रही। क्रिकेट में भी सीएस की टीम का ही जलवा रहा।

पारितोषिक वितरण के बाद आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल तथा चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने अपने संदेश में सभी विजेता तथा उप-विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई दी। डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि छात्र-छात्राएं शिक्षा के साथ ही खेलों को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। खेल अनुशासन, खेलभावना के साथ ही सुगठित शरीर के लिए बेहद जरूरी हैं। पारितोषिक वितरण समारोह में प्रो. विमल गुप्ता, प्रो. उदयवीर, प्रो. जगवीर सिंह, प्रो. भोले सिंह, प्रो. रमाकांत बघेल, प्रो. गजल सिंह, प्रो. नितिन साहू व प्रशासनिक अधिकारी रोहित सेठ आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रो. विमल गुप्ता ने किया।

के. डी. डेंटल काॅलेज में  कल 17 फरवरी को हॉकी स्टार नवदीप करेंगी स्पोर्ट्स मीट का शुभारम्भ

के. डी. डेंटल काॅलेज एण्ड हास्पिटल में सोमवार 17 फरवरी को दोपहर दो बजे से एन्युअल स्पोर्ट्स मीट का रंगारंग आगाज होने जा रहा है। कालेज के प्राचार्य डाॅ. मनेष लाहौरी ने बताया कि स्पोर्ट्स मीट का शुभारम्भ स्टार अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नवदीप कौर करेंगी। प्रतियोगिता की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नवदीप कौर राजस्थान की पहली महिला हॉकी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी लगन व कड़े परिश्रम से विश्व स्तर पर भारत का गौरव बढ़ाया है। नवदीप एशियन चैम्पियंस ट्राफी विजेता भारतीय टीम की सदस्य होने के साथ अब तक आस्ट्रेलिया, नीदरलैण्ड, बेल्जियम जैसी दुनिया की मजबूत टीमों के खिलाफ भी अपना शानदार खेल दिखा चुकी हैं।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *