भगोड़े कट्टरपंथी जाकिर नाइक को पुत्रवधू की तलाश, शर्तें लागू

भारत में धार्मिक नफरत फैलाने के आरोपों का सामना कर रहा भगोड़ा मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक अपने बेटे फरीक की शादी करना चाहता है। जाकिर नाइक ने होने वाली बहू के लिए कई शर्तें रखी हैं। उसने फेसबुक पर लिखे पोस्‍ट में कहा कि उसे अपने बेटे के लिए योग्‍य ‘धार्मिक मुस्लिम लड़की’ की तलाश है। उसने यह भी कहा कि मुस्लिम लड़की का चरित्र ठीक होना बेहद अहम शर्त है।
जाकिर नाइक ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा, ‘मैं अपने बेटे फरीक के लिए एक पत्‍नी की तलाश कर रहा हूं। एक धार्मिक मुस्लिम लड़की जिसका चरित्र अच्‍छा हो ताकि मेरा बेटा और उसकी पत्‍नी एक-दूसरे के लिए ताकत बन सकें।’ नाइक ने कहा कि अगर आप ऐसी लड़की के पिता या रिश्‍तेदार हैं तो पूरी जानकारी के साथ इस पोस्‍ट पर जवाब दें। नाइक ने अपने बेटे और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के बारे में सूचना साझा की है।
जाकिर नाइक की बहू बनने के लिए ये हैं शर्तें
मलेशिया में रह रहे जाकिर नाइक ने अपनी होने वाली बहू के लिए कुछ शर्तें भी बताई हैं। उसने कहा कि कुरान और हदीस की शिक्षाओं के मुता‍बिक लड़की का इस्‍लाम मानना अनिवार्य है। लड़की सभी तरह की हराम गतिविधियों से दूर रहे। लड़की धार्मिक हो और उसका चरित्र बढ़‍िया होना चाहिए। हमारी होने वाली बहू को इस्‍लाम की शिक्षाओं का प्रसार करने वाला होना चाहिए। आलीशान जिंदगी से परहेज करे और सामान्‍य जीवन जीए। अंग्रेजी बोलना अनिवार्य है। साथ ही मलेशिया में रहने के लिए तैयार हो। लड़की का किसी इस्‍लामिक संगठन से जुड़ाव जरूरी है।
जाकिर नाइक ने इच्‍छुक परिवारों से लड़की की सीवी भेजने के लिए कहा है। उसने बेटे के ब्‍योरा भी पोस्‍ट किया है लेकिन भगोड़े धर्मगुरु ने अपने बेटे फरीक की तस्‍वीर पोस्‍ट के साथ शेयर नहीं की है। जाकिर नाइक की इस पोस्‍ट पर तरह-तरह के कॉमेंट आ रहे हैं। बहू के लिए जरूरी शर्तों को देखकर बड़ी संख्‍या में महिलाएं जाकिर नाइक को ट्रोल कर रही हैं। मिली मार्टेजा ने लिखा, ‘मैं समझती हूं कि लड़कियां लड़कों से शादी करेंगी, न कि एक ऐसे लड़के से जिसे अपनी पत्‍नी तलाश करने के लिए अपने पिता की जरूरत पड़ रही है।’
आप ऐसी लड़की की तलाश कर रहे हैं जो इस दुनिया में नहीं मिलती
उगबाद नूर सनाले ने लिखा कि आप एक ऐसी संस्‍कृति का प्रसार कर रहे हैं जिसमें बहुत ज्‍यादा मांग है। आप एक ऐसी परफेक्‍ट लड़की की तलाश कर रहे हैं जो दुनिया में नहीं पाई जाती है। क्‍या आप चाहते हैं कि आपका बेटा खुश रहे या आप चाहते हैं कि आपका बेटा आपकी शर्तों के अधीन और पसंद के आधार पर जिए। कुछ पैरंट्स अपनी मानसिकता से मुझे आश्‍चर्य में डाल देते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *