चार साल का कार्यकाल रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म का है: सीएम योगी

लखनऊ। अवध शिल्पग्राम में योगी सरकार के चार वर्ष का समारोह शुक्रवार दोपहर को शुरू हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चार वर्ष की यात्रा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश की जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि चार साल का कार्यकाल रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म का है। पहले यूपी का व्यक्ति कहीं जाता था तो उसे शक की दृष्टि से देखा जाता था। आज उसे सम्मान के साथ देखते हैं। प्रदेश के बारे में जनता के मन मे नई धारणा बनी है। 24 करोड़ जनता के सम्मान और स्वाभिमान को बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक कल्याण संकल्प पत्र को गीता मानकर काम किया। पीएम आवास में 23वां स्थान था, आज पहला स्थान है। स्वच्छ भारत मिशन में 27वें स्थान पर थे और आज पहले नम्बर पर है। बिजली पहले आती नहीं थी, आती थी, तो समाचार बनता था। हमने एक लाख 21 गांव को बिजली से जोड़ा है। आज 18  से 24 घन्टे बिजली मिल रही है। यह बदलता हुआ यूपी है। सड़कों के क्षेत्र में भी बड़ा परिवर्तन मिला है। पांच नए इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहे हैं। कुशीनगर में एयरपोर्ट बन गया है। अयोध्या में बन रहा है। 17 एयरपोर्ट पर काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ ने सपा को कितनी बार नेतृत्व दिया गया। आजमगढ़ के लोगों को सम्मान नहीं मिलता था, शक की दृष्टि से देखा जाता था। आज आजमगढ़ विकास की नई ऊंचाई को छू रहा है। चित्रकूट में पहाड़ की चोटी पर एयरपोर्ट बना रहे हैं। आजादी के बाद से बुंदेलखंड उपेक्षित था। जिस दिन एयरपोर्ट और एक्सप्रेस वे बन जाएंगे, उस दिन यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश होगा। नकलविहीन परीक्षा से नया शैक्षणिक माहौल बना। 30 नए मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं। सभी 75 जिले में मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं।

सहारनपुर में मां शाकम्भरी के नाम पर विश्विद्यालय बना रहे हैं। अलीगढ़ में भी नया विश्विद्यालय बना रहे हैं। लखनऊ में यूपी पुलिस एंड फॉरेंसिक इंस्टिट्यूट बना रहे हैं। चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। अपराधी प्रदेश में आने का दुस्साहस नहीं कर सकता है। कानून के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे। चार लाख सरकारी नौकरी मिली। 35 लाख युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी मिली। अभी एक लंबी यात्रा को लेकर तैयार होना है। काम के बोझ और चुनोतियां ने कभी विचलित नहीं किया। चार वर्ष तक काम किया और आगे भी इसी विश्वास के साथ काम करना चाहते हैं। 24 करोड़ जनता की आकांक्षा को पूरा करने का अवसर है। कार्यकर्ताओं ने मेहनत की। कार्यकर्ता को बधाई। सावधान रहकर आगे बढ़ना।

योगी सरकार की उपलब्धि पर तैयार गीत प्रस्तुत किया गया। भोजपुरी गायक दिनेश लाल निरहुआ ने बाबा विश्वनाथ की ऐसी अलख जगाए योगी जी, सपना रामराज का पूरा कर दिखलाए योगी जी प्रस्तुत किया। समारोह में निराश्रित पेंशन योजना के प्रमाण पत्र और आयुष्मान भारत के लाभार्थी को गोल्डन कार्ड वितरित किए गए।

हम लाए हैं अपराध से यूपी निकाल कर…
संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने ‘हम लाए है अपराध से यूपी निकाल कर, इस क्षेत्र को रखना मित्रो संभाल कर’ गीत से अतिथियों का स्वागत किया। कहा कि योगी सरकार में जंगलराज समाप्त कर विकास का मार्ग प्रशस्त किया गया। सपा सरकार में पहला काम आतंकियों के केस वापस लेने का सर्क्युलर जारी करना। योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ किया। चार साल में सड़क, शिक्षा, चिकित्सा जैसी मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाया है। देश में ही यूपी के प्रति नजरिया बदल दिया है। पहले बैंक यूपी सरकार को कर्ज नहीं देते थे, अब बैंक लोन देने के लिए कतार लगाए खड़े हैं। हमने यह कभी नहीं कहा कि अपराध खत्म हो जाएंगे लेकिन अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपना कर अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही की है।

उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी में पहले जंगलराज था। पुलिस थानों में एक पार्टी का राज था। शिक्षा और नकल माफिया का राज था। हमने नकलविहीन परीक्षा कराई है। तीन नए राज्य विश्विद्यालय बनाए जा रहे हैं। 28 नए निजी विश्विद्यालय की स्थापना की जा रही है। उत्तर प्रदेश में शैक्षिक परिवर्तन का अध्‍ययन करने लोग आ रहे हैं। माफिया यूपी छोड़कर भाग रहे है।

यूपी के लिए जैसा सीएम चाहते थे ठीक वैसा ही सीएम मिला
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिले। यूपी को जैसे मुख्यमंत्री चाहिए वैसे मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ मिले हैं। यदि कार्यकर्ताओं ने मेहनत नहीं की होती तो हमें यूपी को बदलने का मौका नहीं मिलता। सपा एक एक्सप्रेस वे का नाम लेती थी, हमने चार साल में पांच नए एक्सप्रेस वे बनाने जा रहे हैं। सपा सरकार में अपराधियों को संरक्षण मिलता था, आज अपराधी ख़ौफ़ खाकर भाग रहे हैं। मोदी योगी सरकार हर वर्ग के लिए काम किया है। विरोधी ट्विटर पर राजनीति करते हैं। 2022 में भी विपक्षी दलों के लिए कोई रास्ता नहीं मिलेगा। 100 में 60 हमारा है, 40 प्रतिशत में सबका बंटवारा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि ऐसा मुख्यमंत्री प्रदेश को नहीं मिलेगा। सपा और बसपा ने एक दो जिले और परिवार तक राजनीति को सीमित रखा। सपा सरकार का काम नहीं कारनामा बोलता था। आज चार साल में चार नए एक्सप्रेस वे, नए एयरपोर्ट, फिल्म सिटी की स्थापना हो रही है। सपा शासन में राम भक्तों पर गोली चली थी। आज प्रदेश में अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया गया है। सपा सरकार में मुजफ्फरनगर, सहारनपुर में दंगे हुए। योगी सरकार ने माफिया की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया है। योगी सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है। गन्ना किसानों को एक लाख 16 हजार करोड़ का भुगतान किया गया है। सपा में लूट, भर्ती घोटाला हुआ योगी सरकार में बिना किसी भेदभाव के भर्ती हुई है। योगी सरकार को 15 साल चाहिए। हर गरीब को नल का जल देना है। चार काम आप कीजिए बाकी योगी मोदी पर छोड़ दीजिए।
अपने बच्चे को पढ़ाना, किसी गरीब पर हाथ मत उठाना, पत्नी पर कभी हाथ मत उठाना और माता पिता की शरण में बैठना।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, सांसद कौशल किशोर, भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविन्द शुक्ला, मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, एसीएस नवनीत सहगल, अवनीश अवस्थी, महापौर संयुक्ता भाटिया, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, विधायक सुरेश तिवारी उपस्थित हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *