अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, नई पार्टी नहीं बनाएंगे

फ्लोरिडा। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद पहली बार सार्वजनिक तौर पर मौजूदगी दर्ज करवाते हुए अपनी पार्टी को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया। फ्लोरिडा में कन्जर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ़्रेंस (सीपीएसी) को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह नई पार्टी नहीं बनाएंगे। उन्होंने अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी अमेरिका फर्स्ट की नीति अमेरिका लास्ट में पहुंच गई है।
चुनाव में जीत का दावा दोहराया
ट्रंप ने सीपीएसी को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत की झूठे दावे को एक बार फिर से दोहराया। उन्होंने इसके साथ ही 2024 में होने वाले अगले राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर से रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के संकेत दे दिए हैं। ट्रंप ने कहा कि आज मैं आपके सामने आया हूं यह घोषणा करने के लिए 4 साल पहले जिस अतुलनीय यात्रा को हमने शुरू किया था, वह अभी समाप्त नहीं हुई है। बहुत कुछ किया जाना बाकी है। हम यहां अपने मूवमेंट, अपनी पार्टी और अपने प्यारे देश के भविष्य के बारे में बात करने के लिए इकट्ठा हुए हैं।
लोगों से पूछा, आप मुझे मिस करते हो?
ट्रंप ने अपनी बात शुरू करने से पहले कॉन्फ्रेंस में मौजूद जनसभा से पूछा, क्या आप मुझे मिस करते हैं? और फिर अपनी बात शुरू की। ट्रंप ने साथ ही अभी स्पष्ट किया कि वह कोई नई पार्टी नहीं बनाने करने जा रहे हैं। ट्रंप ने इस दौरान चुनाव की अपने झूठ को एक बार फिर से दोहराया। उन्होंने कहा, ‘डेमोक्रेट्स चुनाव हार गए थे। किसे पता कि मैं तीसरी बार उन्हें हराने का फैसला भी ले सकता हूं। इसके साथ ही ट्रंप ने 2024 की अपनी योजना के बारे में संकेत भी दे दिए।
जो बाइडन पर जमकर साधा निशाना
ट्रंप ने इसके साथ ही मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आधुनिक इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति का पहला कार्यकाल इतना खराब रहा है। बाइडन प्रशासन ने यह साबित किया है कि वे नौकरी विरोधी, परिवार विरोधी, बॉर्डर विरोधी, एनर्जी विरोधी, महिला विरोधी और विज्ञान विरोधी हैं। एक ही महीने में हम ‘अमेरिका फर्स्ट’ से ‘अमेरिका लास्ट’ पर पहुंच गए हैं।
ट्रंप के बेटे और उनके खास नेता हुए शामिल
सीपीएसी सालाना कॉन्फ्रेंस है, जिसमें अमेरिका के कंजरवेटिव नेता हिस्सा लेते हैं। इसमें रिपब्लिकन पार्टी के कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया, जिसमें पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पियो, टेक्सस से सीनेटर टेड क्रूज के अलावा उनके बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर मौजूद थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *