पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल

एक समय पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सुनील जाखड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सुनील जाखड़ ने पार्टी की सदस्यता ली.
पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे दिया था. जेपी नड्डा ने पार्टी में उनका स्वागत किया. पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी ने विरोधी गतिविधियों के आरोप में सुनील जाखड़ को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था, जिससे वो नाराज़ बताए जा रहे थे. उसके बाद ही उन्होंने पार्टी छोड़ने की घोषणा की. उस समय उन्होंने कहा था- ये कांग्रेस का अस्तित्व बचाने का समय है और ऐसे समय में हम ऐसे दिखा रहे हैं कि देश को बचाने की ज़िम्मेदारी हमारी है. अलग-अलग समितियां बनाई जा रही हैं. एक समिति तो उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली हार पर बनाई जानी चाहिए थी.
सुनील जाखड़ अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. जब पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को हराया था उस वक्त जाखड़ ने चरणजीत सिंह चन्नी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था. इससे पहले जब अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री का पद छोड़ा था उस वक्त जाखड़ ने दावा किया था कि उनके मुख्यमंत्री बनने को लेकर 42 विधायकों का समर्थन है.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *