आज अपना 39वां जन्‍मदिन मना रहे हैं पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर

नई दिल्‍ली। आज भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का 39वां जन्मदिन है। गंभीर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। इस मौके पर भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह, सुरेश रैना और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें बधाई दी है।
गौतम गंभीर ने साल 2007 के वर्ल्ड टी20 फाइनल में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 2011 के वर्ल्ड कप में आपको धोनी का सिक्स याद होगा, लेकिन यह कम लोगों को याद होगा कि गंभीर ने उस मैच में 97 रन बनाए थे।
भाई केक कहां है
युवराज ने ट्वीट कर लिखा- मिस्टर जीजी @GautamGambhir इस खास दिन पर आपको बहुत प्यार और शुभकामनाएं। प्रार्थना है कि आप यूं ही समाज के लिए नेक और निस्वार्थ काम की बड़ी पारी खेलते रहें। वैसे केक कहां है भाई?
रैना ने कहा, यूं ही हमें प्रेरित करते रहें
सुरेश रैना ने गंभीर को बधाई देते हुए लिखा, ‘हैपी बर्थडे गौती भाई @GautamGambhir, प्रार्थना है कि आप अपने शानदार काम से सभी को प्रेरित और हमें गौरवांवित करते रहें। आप स्वस्थ और प्रसन्न रहें।
शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर
भारत के लिए गंभीर ने 242 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 10324 रन बनाए। वह 2007 वर्ल्ड टी20 और 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य भी थे। साल 2009 में वह आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे थे। इसके साथ ही उसी साल उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया था।
कोलकाता नाइट राइडर्स और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी गंभीर की तारीफ की है।गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता। साल 2012 और 2014 में केकेआर की टीम आईपीएल की चैंपियन बनी थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *