पूर्व सांसद महाबल मिश्रा कांग्रेस पार्टी से निलंबित

नई द‍िल्ली। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। AAP से लड़ रहे बेटे को जिताने के प्रयास का आरोप में न‍िलंब‍ित क‍िए गए हैं महाबल म‍िश्रा।

पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको की ओर से जारी बयान के मुताबिक मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। कहा गया है कि वह दिल्ली चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे।

द्वारका विधानसभा सीट से वह विधायक भी रहे हैं, 1997 में वह निगम पार्षद भी रहे हैं। महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा 13 जनवरी को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए थे। वह द्वारका से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। बताया जा रहा है कि मिश्रा बेटे को जिताने के लिए काम कर रहे थे।

महाबल मिश्रा कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं, वह राजधानी की वेस्ट दिल्ली सीट से सांसद रहे हैं

महाबल मिश्रा पर आरोप है कि वह विधानसभा चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे। इसलिए उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने इस संबंध में एक आदेश भी जारी किया है। बता दें कि महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा अभी हाल में ही आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। इसके कुछ ही दिन बाद आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को द्वारका विधानसभा सीट से टिकट भी दे दिया।

महाबल मिश्रा कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं। वह राजधानी की वेस्ट दिल्ली सीट से सांसद रहे हैं। द्वारका विधानसभा सीट से वह विधायक भी रहे हैं। इससे पहले 1997 में वह निगम पार्षद भी रहे। विनय मिश्रा यूथ कांग्रेस के नेता रहे हैं। विनय मिश्रा 2013 में विधायक का चुनाव लड़े। इन्होंने एमबीए तक पढ़ाई की है।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *