भूमि पूजन से पहले एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ हुए भगवाधारी

भोपाल। अयोध्या में भूमि-पूजन से एक दिन पहले पूर्व सीएम कमलनाथ भगवाधारी हो गए हैं। हनुमान भक्त कमलनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट का कवर पेज बदल दिया है। कमलनाथ उस तस्वीर में भगवा लुक में नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही एमपी कांग्रेस भी आज हनुमान की भक्ति में लीन है। कमलनाथ ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया है। उसकी कई तस्वीरें सामने आई हैं। हालांकि हनुमान चालीसा पाठ के दौरान कमलनाथ सफेद कुर्ता-पायजामा में नजर आ रहे हैं।
राम मंदिर निर्माण का स्वागत कर रहे हैं
एमपी में कांग्रेस ने भी आज अपना प्रोफाइल पिक्चर बदल दिया है। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर कमलनाथ के हनुमान चालीसा का पाठ की तस्वीर लगी है। यहीं नहीं, कांग्रेस दूसरे नेताओं की तस्वीर और वीडियो भी शेयर किया जा रहा है। इसमें कांग्रेस के नेता राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते नजर आ रहे हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने खुद भी राम मंदिर निर्माण का स्वागत किया है।
सबके हैं राम
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी एक ट्वीट किया है। उन्होंने जबलपुर में लगाए गए राम भगवान के 200 होर्डिंग के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि राम सब के हैं, वह हिंदू समाज के सबसे बड़े आस्था के केंद्र हैं, किसी पार्टी विशेष के नहीं हैं। तन्खा ने कहा है कि सौभाग्यवश उमा भारती जी का भी देश को यह संदेश है।
कमलानाथ के कामों को गिना रही कांग्रेस
दरअसल, कमलनाथ ने अपने 15 महीने के कार्यकाल के दौरान सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए कई काम किए थे। उसे भी आज एमपी कांग्रेस गिना रही है। जिसमें एमपी में अध्यात्म विभाग की स्थापना भी शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने राम गवन पथ निर्माण का भी निर्णय लिया था। कांग्रेस कमलनाथ को हनुमान भक्त के रूप में पेश कर रही है।
भगवाधारी हुए कमलनाथ
बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन है। उससे एक दिन पहले कमलनाथ भगवाधारी हो गए हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर नई तस्वीर लगाई है। इस तस्वीर में वह भगवा वस्त्र में नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रोफाइल फोटो भी बदल दिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *