मणिपुर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने बीजेपी ज्‍वाइन की

मणिपुर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर  कोंथौजम ने कहा कि अगले साल मणिपुर में विधानसभा के चुनाव होने हैं और मैं उन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के लिए समर्पित रूप से काम करूंगा। पार्टी की सदस्यता लेने के बाद गोविंददास कोंथौजम ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है।

भाजपा में शामिल होने के बाद कोंथौजम ने अपने इस कदम के पीछे कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘मैं कांग्रेस का भविष्य अच्छा नहीं दिख रहा है। राहुल गांधी समेत एआईसीसी के प्रमुख नेताओं से संपर्क करना बहुत कठिन है। हमने उनसे (राहुल गांधी) से मिलने के लिए वर्षों इंतजार किया इसलिए मैंने सोचा कि मैं यहां काम नहीं कर पाऊंगा।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘हम देश में कई बदलाव देख रहे हैं। सब जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में… हमें देश में विकास की जरूरत है इसीलिए अब मैं यहां हूं।’

गोविंददास कोंथौजम ने पिछले महीने मणिपुर विधायक के साथ-साथ एमपीसीसी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा था। हालांकि इंफाल में कांग्रेस भवन में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्याग पत्र देते हुए कोंथौजम ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों की वजह से यह कदम उठाया है।

बता दें कि रविवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया था कि आज दोपहर 12 बजे कोई प्रतिष्ठित शख्सियत भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने नाम की घोषणा नहीं की थी। लेकिन अब उनके किए ट्वीट पर से पर्दा हट गया है।
पीएम मोदी ने उत्तरपूर्व राज्यों की देखभाल की है: एन बीरेन सिंह
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस मौके पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर-पूर्व के राज्यों की देखभाल की है, और हाल ही में इस क्षेत्र के पांच मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि मणिपुर ने मोदी सरकार को मजबूत बनाने का वादा किया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *