दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा नेता मदन लाल खुराना का निधन

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री मदन लाल खुराना का लंबी बीमारी के बाद शनिवार देर रात निधन हो गया। 82 वर्षीय खुराना को वर्ष 2011 में ब्रेन हेमरेज हुआ था। इसके बाद से ही उनकी सेहत खराब चल रही थी। खुराना का जन्म 15 अक्टूबर 1936 को पाकिस्तान के फैसलाबाद में हुआ था। वह साल 1993 से 1996 तक दिल्‍ली के मुख्यमंत्री रहे। वह राजस्‍थान के राज्‍यपाल भी रहे। इसके अलावा उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में संसदीय कार्य मंत्री का कार्यभार भी संभाला।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मदल लाल खुराना के निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट कर खुराना को श्रद्धांजलि दी और दिल्ली में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए उनके योगदान को याद किया। साथ ही कहा कि उन्होंने बंटवारे के बाद दिल्ली आए रिफ्यूजियों के लिए बेहतरीन काम किया।
एक ट्वीट में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, दिल्ली में संगठन को गढ़ने में खुराना जी की अहम भूमिका रही और वह ‘दिल्ली के शेर’ के रूप में सुप्रसिद्ध हुए। भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से खुराना जी के परिवार के प्रति अपनी संवेदनायें व्यक्त करता हूं व दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुराना के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
नब्बे के दशक में ‘दिल्ली का शेर’ कहे जाने वाले खुराना के परिवार में उनकी पत्‍नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। उनके एक अन्‍य बेटे का पिछले महीने ही निधन हो गया था। उनके बेटे हरीश खुराना ने बताया कि रात 11 बजे उनके पिता ने कीर्ति नगर स्थित घर पर अंतिम सांस ली। देर रात दिल्‍ली प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष मनोज तिवारी भी खुराना के घर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। कई भाजपा नेताओं ने भी मदल लाल खुलाना के निधन पर दुख जताया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *