ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल स्लेटर सिडनी में गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल स्लेटर को घरेलू हिंसा के आरोप में बुधवार को सिडनी में गिरफ्तार कर लिया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सप्ताह एक कथित घटना के सिलसिले में स्लेटर की गिरफ्तारी हुई है।
न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने पुष्टि की है कि उसने 51 वर्षीय एक शख्स को सिडनी के उत्तरी समुद्री तट से हिरासत में लिया है। पुलिस ने बयान जारी कर कहा, ‘मंगलवार 12 अक्टूबर 2021 को कथित तौर पर हुई एक घरेलू हिंसा की घटना की रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद पूर्वी उपनगर पुलिस क्षेत्र कमान से जुड़े अधिकारियों ने कल जांच शुरू की।’
स्लेटर ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट में टॉप आर्डर के बल्लेबाज रहे। 2004 में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले स्लेटर ने टेस्ट में 5,312 रन बनाए हैं। पुलिस के मुताबिक ‘ जांच के बाद डिटेक्टिव लगभग सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर मैनली में एक घर में गए और स्लेटर से बात की। उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर मैनली पुलिस स्टेशन ले जाया गया।’
इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 1993 से 2001 तक 74 टेस्ट और 42 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। वह पिछले 15 साल से कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा रहे हैं। पिछले महीने सेवन नेटवर्क क्रिकेट ने उन्हें कमेंट्री टीम से हटा दिया था। इस ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टर के साथ स्लेटर तीन साल तक रहे।
… तब ऑस्ट्रेलियाई पीएम को सुनाई थी खरी खोटी
ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कोविड-19 से प्रभावित भारत से अपने देशवासियों को स्वदेश वापसी की अनुमति पर बैन लगा दिया था। जिसके बाद माइकल स्लेटर ने इसकी कड़ी आलोचना करते हुए इसे अपमानजनक बताया था।
स्लेटर इस साल भारत में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के पहले लेग में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने भारत में कोविड-19 के प्रकोप के कारण यहां से व्यावसायिक उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया था जिससे आईपीएल में हिस्सा ले रहे सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों की समस्या बढ़ गई थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *