पिछले 24 साल से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही है उनकी पाकिस्‍तानी बहिन

जश्न-ए-आजादी के साथ रक्षाबंधन का त्योहार भी आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। एक तरफ जहां देश की आजादी को लोग सेलिब्रेट कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बहनें अपने भाइयों को राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना कर रही हैं। इस बीच नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख ने दिल्ली में उनके स्वस्थ रहने की दुआ की। साथ ही उन्होंने अपने पति द्वारा तैयार एक पेंटिंग भी पीएम मोदी को तोहफे में दी।
बता दें कि मोहसिन पिछले 24 साल से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं। गुरुवार को पीएम मोदी जब लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे थे, राखी वाली यह बहन उनके बेहतर भविष्य की दुआएं मांग रही थीं।
कमर मोहसिन शेख ने कहा, ‘मुझे हर साल एक बार बड़े भाई (पीएम मोदी) को राखी बांधने का अवसर मिलता है। मैं बहुत खुश हूं। मैं प्रार्थना करती हूं कि अगले 5 साल उनके लिए इतने अच्छे हों कि पूरी दुनिया उनके द्वारा किए गए सकारात्मक फैसलों को पहचान सके। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी प्रार्थना करती हूं।’
24 साल से बांध रही हैं राखी
बता दें कि बीते 24 साल से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांध रहीं कमर मोहसिन हसन फिलहाल अहमदाबाद में रहती हैं। कुछ वक्त पहले ही उनका परिवार कराची से यहां आकर बस गया था। कमर मोहसिन हसन पीएम नरेंद्र मोदी की मुंहबोली बहन हैं और उनके एक सामान्य बीजेपी कार्यकर्ता होने के दिनों से ही उन्हें हर रक्षाबंधन पर राखी बांधने उनके घर जाती हैं। खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी कमर से काफी स्नेह रखते हैं। हर साल कमर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करती हैं और पूरे रीति रिवाज के साथ उन्हें राखी बांधती हैं।
सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी बांधते हैं राखी
कमर के अलावा देश के कई अन्य हिस्सों से भी आने वाले लोग और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी बीते कई वर्षों से पीएम को राखी बांधने के लिए उनके आवास पर पहुंचते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *