राजधानी दिल्‍ली में पांच लोगों की हत्‍या, मृतकों में चार महिलाएं

नई दिल्ली। राजधानी दिल्‍ली में शनिवार सुबह बेहद दर्दनाक और भयावह घटना सामने आई। यमुनापार के मानसरोवर पार्क इलाके में पांच लोगों की हत्या कर दी गई। मरने वालों में चार महिलाएं हैं। एक गार्ड की भी हत्या की गई है। चारों महिलाएं एक ही परिवार की हैं। इनमें मां और तीन बेटियां हैं। ये जिंदल ऑयल परिवार से जुड़ी हैं। परिवार में एक भाई का पूरा परिवार खत्म हो गया है। आशंका जताई जा रही है कि ऑयल मिल को बेचने को लेकर ये हत्याएं की गई हैं, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
शाहदरा जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार सुबह सूचना मिली कि बंद हो चुकी जिंदल ऑयल मिल के अंदर बने अपार्टमेंट्स के एक फ्लैट में चार महिलाओं की हत्या कर दी गई है। घर के बाहर तैनात गार्ड की भी हत्या कर दी गई। जो जानकारी मिली उसके अनुसार काफी पहले बंद हो चुकी इस मिल के मालिक सात भाई हैं। उन्हीं में से एक के परिवार की चार महिलाओं की हत्या की गई है। जिनकी हत्या हुई है उनमें मां उर्मिला (82 साल), बेटियां संगीत गुप्ता (43 साल), नुपूर जिंदल (35 साल), अंजलि जिंदल (33 साल) शामिल हैं। दो बेटियां अविवाहित थीं, जबकि एक बेटी विधवा थी। उर्मिला के पति की कुछ साल पहले मौत हो चुकी थी। इनके अलावा 50 साल के गार्ड राकेश कुमार की हत्या हुई है। शहादरा जिले के डीसीपी नुपूर प्रसाद ने बताया कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि घर में फ्रेंडली एंट्री है। रॉबरी के एंगल से भी जांच की जा रही है। प्रॉपर्टी विवाद की बात भी सामने आई है, लेकिन फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता।
पुलिस घटना स्थल पर सीएसएफएल टीम के साथ साइंटिफिक सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। हालांकि इस घटना के पीछे रॉबरी से इंकार नहीं किया जा रहा है। यहां दो दिन से सफेदी का काम चल रहा था। परिवार लूटपाट की आशंका जता रहा है। अलमारियों से सामान अस्त व्यस्त होने की भी सूचनाएं हैं। हालांकि कुछ का कहना था कि किसी सामान को हाथ नहीं लगाया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच होने के बाद ही सही वजह सामने आएगी।
सूत्रों ने बताया कि चारों महिलाओं के शव पहली मंजिल के कमरे से मिले हैं। गार्ड का शव बरामदे में था। 2800 गज के मकान में 6 भाइयों का परिवार रहता है। करीब 40 सदस्य हैं। पहले यह ऑयल मिल थी, अब रिहायश है। परिवार के सदस्य राकेश जिंदल ने बताया कि सुबह 6:30 बजे गार्ड का शव बरामदे में पड़ा दिखा। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस बॉडी लेने पहुंची तो गेट पर उर्मिला की कार पार्क थी। इसे हटाने के लिए उर्मिला के कमरे में चाबी लेने गए तो वहां चारों के शव दिखे। धारदार हथियार से वार करके और गला घोंटकर हत्याएं की गई हैं।
हत्या के पीछे प्रॉपर्टी का विवाद तो नहीं
सूत्रों के अनुसार मरने वालों में से कुछ के शरीर पर शार्प इंजरी है। कुछ का गला घोंटा गया है। जिस फैक्टरी में हत्याएं की गई हैं, उसे यह परिवार रिहाइश के रूप में इस्तेमाल कर रहा था। फैक्टरी 2800 गज एरिया में है। कुछ हिस्सा किराए पर दिए जाने की बात सामने आई है। फैक्टरी बिकने वाली थी। सूत्र आशंका जता रहे हैं कि हत्या उसी विवाद का परिणाम भी हो सकती है।
-एजेंसी