मथुरा के नयति अस्पताल को अग्निषमन विभाग का नोट‍िस, चेकिंग में म‍िलीं तमाम खाम‍ियां

मथुरा। नयति अस्पताल में आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं मिले। आग बुझाने के लिए अस्पताल में लगाए गए तमाम उपकरण खराब मिले। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी कर 15 दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। तय समय सीमा में यदि खामियां पूरी नहीं होती है तो अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

गंभीर से गंभीर बीमार के उपचार का दावा करने वाले नीरा राड‍िया के नयति अस्पताल में आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। इसका खुलासा आज अग्निशमन विभाग द्वारा की गई जांच में हुआ है।

मथुरा के नयति अस्पताल को अग्निशमन विभाग का नोट‍िस, चेकिंग में म‍िलीं तमाम खाम‍ियां
नयति अस्पताल में मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा, आग बुझाने के उपकरणों को चेक करते हुए

गुरूवार को मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने नयति अस्पताल में आग बुझाने के लिए लगाए गए उपकरणों को चेक किया। पता चला कि अस्पताल के किसी भी हिस्से में धुंआ निकलने के कोई इंतजाम नहीं थे। ऐसे में यदि अस्पताल के भवन में आग लगने की कोई घटना हो जाती है तो दम घुटने से मरीज और उनके तीमारदारों की जान पर बन आएगी। साथ ही अस्पताल प्रशासन ने बिना किसी अनुमति के अस्पताल के कई हिस्सों में अवैध निर्माण किया हुआ है, उनमें आग बुझाने के कोई साधन अग्निशमन अधिकारी को नहीं मिले। आग लगने की घटना के बाद खुद ही चालू हो जाने वाले फब्बारों की लाइन बंद मिली। ऐसे में छोटी से छोटी आग की घटना कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर सकती है। सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए अग्निशमन अधिकारी ने अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी कर 15 दिन का समय दिया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि नयति अस्पताल में आग बुझाने के साधन पर्याप्त नहीं मिले, जो साधन मिले उनमें भी कई खामियां मिली हैं। अस्पताल प्रशासन ने बिना अनुमति के कई जगह निर्माण कार्य करा लिया है। उनमें आग बुझाने के कोई इंतजाम नहीं मिले। व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए अस्पताल प्रशासन को नोटिस जारी किया है। 15 दिन में व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं होती हैं तो अग्निशमन विभाग अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही करेगा।

-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *