Mukhtar Ansari समेत छह के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज़

मऊ। लाइसेंसी असलहा के लिए सरकारी फार्म में भरे गए पते फर्जी न‍िकलने पर Mukhtar Ansari समेत छह के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज़ हो गई है । पुल‍िस प्रशासन द्वारा गत अक्टूबर 2019 माह में हुई जांच के दौरान जिले में चार असलहे विधायक Mukhtar Ansari की सिफारिश पर फर्जी पते पर बने मिले। अपर पुलिस अधीक्षक एसके श्रीवास्तव ने सम्मिट की गई जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने तत्कालीन थानाध्यक्ष जेके सिंह, विधायक मुख्तार अंसारी तत्कालीन लेखपाल सहित छह के खिलाफ दक्षिण टोला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्या ने बताया कि, अक्टूबर माह में जिले में मौजूद असलहा लाइसेंसों की जांच कराई गई। इस दौरान चार लाइसेंस ऐसे मिले जो विधायक मुख्तार अंसारी की सिफारिश पर बनाए गए है लेकिन जिस पते पर ये लाइसेंस जारी हुए, उस पर लाइसेंसधारी नहीं रहते।

इतना ही नहीं लाइसेंस धारियों में एक पुलिस मुठभेड़ में मारा जा चुका है। इस पर लाइसेंस बनाने के लिए अपने पैड पर संस्तुति ( सिफारिश करना) देने वाले विधायक मुख्तार अंसारी, लाइसेंस की जांच रिपोर्ट देने वाले तत्कालीन थानाध्यक्ष दक्षिण टोला जेके सिंह लेखपाल सहित छह लोगों के खिलाफ दक्षिण टोला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

एसपी ने बताया विवेचना के दौरान तय होगा कि कौन नामजद व्यक्ति किस धारा के तहत दोषी होगा। फिलहाल जांच अभी भी जारी है। इसमे उन लोगों को भी शामिल किया जाएगा, जो उसको रिनिवल कराने के दौरान रिपोर्ट लगाते आए है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *