देश की नई छवि दिखाएगी फ़िल्म Ye Hai India

मुंबई। इन दिनों लोगों पर देशभक्ति व राष्ट्रप्रेम की धुन सवार है। हो भी क्यों ना। हमारे देश का गौरवशाली इतिहास है, जो यदा—कदा फिल्मों में नज़र आता रहता है। आज देश में माहौल ही कुछ ऐसा है कि लोग गौरवशाली गाथा को परदे पर देखना चाहते हैं।

लोगों की इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए तैयार की गई है फिल्म Ye Hai India जो 24 मई को सिनेमाघरों में आएगी। इस फिल्म को गूगल और फेसबुक मुख्यालय में विशेष रूप से प्रदर्शित और सम्मानित किया गया है।

Ye Hai India का ट्रेलर पिछले दिनों मुंबई में लॉन्च किया गया। फिल्म में मुख्य भूमिकाएं गैवी चहल और डीना उप्पल द्वारा निभाई गई हैं। मोहन अगाशे, मोहन जोशी, सुरेंद्र पाल, अंतरा बनर्जी, विशाल शर्मा, जेन ओ बोस्टोक और मेजर बिक्रमजीत जैसे दिग्गज़ भी अहम किरदार में नज़र आएंगे।

यह फिल्म पहले ही एफ़ओजीएसवी फिल्म समारोह अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीत चुकी है। फ़िल्म को निर्देशित किया है लोमहर्ष ने और निर्माता हैं संदीप चौधरी। बता दें कि निर्देशक लोम हर्ष की अब तक की हर फिल्म अवॉर्ड विजेता रही है।
लोमहर्ष मूल रुप से ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं और उनकी जन्म भूमि राजस्थान है। अब तक उन्होंने अपनी फिल्मों के ज़रिये 25 से अधिक राष्ट्रीय-अ‍न्तराष्ट्रीय अवॉर्ड जीते हैं। पिछले साल उन्हें भारतीय संसद (दिल्ली) में यूनिवर्सल पीस फेडरेशन द्वारा शांति के लिए युवा राजदूत के रूप में भी सम्मानित किया गया।

लोम हर्ष को समाजिक, आदर्श संदेश देने वाली एवँ देश भक्ती पर अधारित विषयो पर फिल्म बनाने के लिये जाना जाता है। उनके निर्देशन मे बनी Ye Hai India उनकी पेहली फिल्म है जिसने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड जीता।

उनके द्वारा निर्देशित चिकन बिरयानी ने 13 अवॉर्ड और नामांकन जीते जबकि चिकन बिरयानी 2 अभी तक 10 अवॉर्ड और नामांकन जीत चुकी है। इस अवसर पर निर्देशक लोम हर्ष ने कहा कि ‘ये है इंडिया’ फ़िल्म भारत देश की एक नयी छवि प्रस्तुत करेगी।

-PR

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *