Saharanpur पटाखा फैक्टरी में आग, कई मजदूर गंभीर, एक की मौत

सहारनपुर। Saharanpur के पुवारका में रविवार को एक पटाखा फैक्टरी में अचानक विस्फोट होने से भीषण आग लग गई। मौके पर अफरा तफरी मच गई। आग लगने से फैक्टरी में काम कर रहे तकरीबन आधा दर्जन मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए हैं।
सूचना पर Saharanpur फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची है। फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही हैं। आग में झुलसे दो मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही थी, जिनमें एक की उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि एक मजदूर लापता है। पुलिस मौके पर मौजूद है।

Saharanpur देहात कोतवाली के ग्राम पुंवारका स्थित पटाखे की एक फैक्टरी में बिजली के तार से निकली चिंगारी से पटाखों में आग लग गई। जिससे एक के बाद एक कई धमाके हुए और फैक्टरी में आग लग गई। उस समय फैक्टरी में लगभग 25 से 30 लोग काम कर रहे थे। आग लगते ही फैक्टरी में अफरा-तफरी मच गई। लोग भागने लगे।

आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम और देहात कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। इस दौरान आग में घिरकर झुलसे करीब आधा दर्जन लोगों को निकाला गया।

झुलसे मजदूरों में से दो की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। इन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि अभी एक मजदूर लापता है। जिसकी पुलिस फैक्टरी में तलाश की जा रही है। यह फैक्ट्री सदर कोतवाली के चंद्र नगर निवासी सरदार लवली सिंह की बताई जा रही है।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *