संस्कृति विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मना Christmas का त्योहार

मथुरा। प्रभु यीशु के जीवन से समूची दुनिया को आपसी प्रेमभाईचारा एवं क्षमाभाव की प्रेरणा मिलती है, Christmas के दिन ही नहीं वरन हर दिन जीवन के प्रत्येक पल में प्रभु ईसा मसीह के मूल संदेशों पर अमल करना हम सबकी जवाबदेही है। प्रभु यीशु के संदेशउनके आदर्श एवं बलिदान को अपने जीवन में अपनाकर प्रत्येक मानव महान बन सकता है। इसके लिए व्यक्ति को संयम व सादगी से काम लेना होगा। समाज हित के लिए ही प्रभु यीशु स्वयं सूली पर चढ़कर अमर हुए उक्त उद्गार संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राणा सिंह ने Christmas डे पर दिव्यांग छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सचिन गुप्ता और उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को अपने संदेश में क्रिसमस की शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने अपने संदेश में कहा कि हर त्योहार का अपना महत्व है, लिहाजा हमें हर त्योहार को आपसी सद्भाव के साथ मनाना चाहिए। ओएसडी मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि प्रभु यीशु ने दुनिया को जो संदेश दिया है उस पर अमल करना हम सबकी जवाबदेही है। इससे पूर्व क्रिसमस डे की पूर्व संध्या पर संस्कृति विश्वविद्यालय में आयोजित विविध कार्यक्रमों के बीच छात्र-छात्राओं ने केक काटकर प्रभु ईसा मसीह का जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख डा. कल्याण कुमार ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत अनेकता में एकता का प्रतीक राष्ट्र है। यही ऐसा देश है जहां हर धर्म-सम्प्रदाय के लोग मिल-जुलकर भाईचारे के साथ रहते हैं।

क्रिसमस डे की पूर्व  संध्या को छात्र-छात्राओं नवीन कुमार, जय दीक्षित, सुनील श्रीवास्तव, सोनम लता, आराधना शाह आदि ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर उपस्थित लोगों की वाहवाही लूटी। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने नशावैर-विरोध व बुरी आदतों को छोड़कर मानवता की भलाई तथा देश की उन्नति के लिए पूरे तन मन से कार्य करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम के बीच ही सेंटा क्लाज की भूमिका में पहुंची छात्राद्वय सोनम लता और आराधना शाह ने उपस्थित लोगों को उपहार बांटकर खुशियां मनाईं। इस अवसर पर असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद फहीम अख्तर, विश्वविद्यालय की उप-कुलसचिव सीमा सक्सेना,मुख्य कुलानुशासक दिलीप कुमार सिंहडा. जफर जावेद, डा. रामकुमार वर्मा, दुर्गेश कुमार वर्मा, रवि प्रकाश मौर्य, गौरव कुमार, इरफान बशीर, डा. गुल्फिसा, रोहन धमादिया, अर्पित मिश्रा, आयुषी पाण्डेय, तान्या शर्मा, डा. प्रियंका श्रीवास्तव, अंकिता सोनकर, प्रवीण कुमार, प्रशासनिक अधिकारी विवेक श्रीवास्तव, सुधांशु पी. शाह आदि ने छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम का संचालन जय दीक्षित ने किया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *