अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका, High alert पर सुरक्षा एजेंसियां

अयोध्या। सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकवादी हमले का इनपुट मिलने के बाद को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस धार्मिक शहर को High alert पर कर दिया गया है।

आतंकी इनपुट को लेकर अयोध्या में High alert जारी किया गया है। शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकवादी पड़ोसी देश के रास्ते से नेपाल से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं। सभी आने वाले ट्रेनों और बसों की तलाशी ली जा रही है और होटल, लॉज और गेस्ट हाऊस पर नजर रखी जा रही है।

अयोध्या आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं को इलाहाबाद कोर्ट 18 जून को सजा सुनाएगा। उसके चलते भी High alert जारी किया गया है।

इसके चलते अयोध्या में आने जाने वाले लोगों की सघन तलाशी की जा रही है। होटल व धर्मशालाओं पर भी पुलिस विशेष नजर रखे हुए है। सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

हाई अलर्ट के दौरान अयोध्या में तीन वीआईपी अयोध्या जा रहे हैं। इसमें आज 14 जून को डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ,15 जून को डिप्टी सीएम केशव मौर्या व 16 जून शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या में होंगे।

शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकवादी पड़ोसी देश के रास्ते से नेपाल से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं। सभी आने वाले ट्रेनों और बसों की तलाशी ली जा रही है और होटल, लॉज और गेस्ट हाऊस पर नजर रखी जा रही है। अधिकारियों ने कहा, ‘हम उच्च सुरक्षा उपाय कर रहे हैं, क्योंकि अयोध्या में 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में फैसला 18 जून को सुनाया जाने वाला है।’

गौरतलब है कि 5 जून 2005 को अयोध्या में एक आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया था और सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया था। मामले में 4 कश्मीरी आतंकवादियों को पकड़ा गया था।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *