FADA ने पीएम से मांगी वित्तीय सहायता, पत्र लिखा

नई द‍िल्ली। ऑटो इंडस्ट्र्री की संस्था FADA ने लॉकडाउन में कामगारों की मदद और प्रोडक्शन बंद हो जाने के बाद पीएम से वित्तीय सहायता मांगते हुए एक पत्र लिखा है।

FADA ( Automobile Dealers Associations) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर Coronavirus को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के बीच ऑटो सेक्टर के लिए तत्काल वित्तीय सहायता मांगी है। FADA ने पीएम को लिखे पत्र में लॉकडाउन पीरियड के लिए बैंकों और NBFC से लोन की सभी कैटेगरी पर ब्याज को माफ करने की मांग की है। इंडस्ट्री बॉडी जो कि करीब 15 हजार ऑटो डीलर्स का प्रतिनिधित्व करती है उसने लॉकडाउन के बाद 9 माह के लिए कंपनियों को कार्यशील पूंजी / लोन जरूरतों के लिए 4 फीसद ब्याज सबवेंशन / सब्सिडी को बढ़ाने की मांग की है।

FADA ने कहा कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान डीलरशिप पर काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी ESIC के जरिए दी जानी चाहिए। इसके अलावा ऑटो रिटेल को MSME एक्सटेंशन देने के लिए भी कहा गया। MSME डिवीजन में प्राप्त होने वाली सब्सिडी और इंसेंटिव से डीलरशिप को कापी मदद मिलेगी। इससे लाखों लोगों को सीधे तौर पर या अप्रत्यक्ष तौर पर काम रोजगार मिलता है। FADA ने कहा कि फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी समेत अन्य लोगों को भी मार्क किया गया।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *