पाक में Quetta प्रेस क्‍लब के पास विस्‍फोट, 7 की मौत, 19 घायल

क्‍वेटा। पाकिस्‍तान में बलोचिस्‍तान के Quetta में एक भीषण बम धमाके में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 19 अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह धमाका Quetta प्रेस क्‍लब के नजदीक हुआ।

पाकिस्‍तानी अखबार ‘द एक्‍सप्रेस ट्र‍िब्‍यून’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह धमाका बलोच‍िस्‍तान की राजधानी के शरेआ इकबाल (Sharea Iqbal in Quetta) इलाके में हुआ जिसके बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की घेरेबंदी कर ली है। घायलों को नजदीक के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है।

मालूम हो कि पाकिस्तान के कराची से आज ही एक अन्‍य दुखद घटना सामने आई। बताया जाता है कि इस घटना में सब्जियों के एक कंटेनर से जहरीली गैसें निकलीं जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य बीमार हो गए। कंटेनर को रविवार रात एक मालवाहक पोत से केमारी बंदरगाह क्षेत्र में उतारा गया था।

स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि जैक्सन मार्केट में लोगों ने जैसे ही कंटेनर खोला उसमें से धुआं निकलने लगा जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई और वे बेहोश हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, जहरीली गैस की चपेट में आए लोगों को पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य लोगों का इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बंदरगाह अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से मालवाहक पोत के बारे में जानकारी मांगी गई है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *