EU के Ryszard Czarnecki ने भी पाक को लताड़ा, कहा- भारत में आतंकी पड़ोस से आते हैं चांद से नहीं

बेल्जियम। पाक‍िस्तान को इस बार यूरोपीय यून‍ियन (EU ) से भी तगड़ा झटका म‍िला, EU के सदस्य पोलैंड के Ryszard Czarnecki ने कहा क‍ि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हमें भारत में होने वाले आतंकवादी कार्यों को देखने की आवश्यकता है, जम्मू और कश्मीर के आतंकवादियों को चंद्रमा से नहीं जाना चाहिए। वे पड़ोसी देश से आ रहे थे। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए।

कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के पाकिस्तान के सपने को झटका देते हुए आज बुधवार को यूरोपीय यूनियन की संसद ने इस मुद्दे पर भारत का साथ दिया।

जानकारी के अनुसार संसद के ज्यादातर सदस्य भारत के साथ खड़े दिखाई दिए और पाकिस्तान को संदिग्ध देश करार दिया। यह बयान ऐसे समय पर आया है जब संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान मुंह की खा चुका है और इसके बावजूद कश्मीर मसले को किसी भी हाल में छोड़ने को तैयार नहीं है।

यूरोपीय संसद ने साफतौर पर कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच का द्वीपक्षीय मामला है और दोनों देशों को इसपर सीधे बातचीत करनी चाहिए। जिससे कि इस मुद्दे का शांतिपूर्वक हल सुनिश्चित किया जा सके। सदस्यों ने इस बात पर जोर दिया कि इस मसले पर किसी तीसरे के हस्तक्षेप का कोई सवाल नहीं उठता है। संसद ने 11 सालों में पहली बार कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की और यह भी कहा कि उसकी कश्मीर में कोई भूमिका नहीं है।

चांद से नहीं आते आतंकी
यूरोपीय यूनियन में पोलैंड के Ryszard Czarnecki ने कहा, ‘भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हमें भारत के जम्मू-कश्मीर में होने वाले आतंकी हमलों पर ध्यान देने की जरूरत है। यह आतंकी चांद से नहीं आते हैं। यह पड़ोसी देश से आ रहे हैं। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए।’

पाकिस्तान में बनाते हैं आतंकी हमले की योजना
यूरोपीय यूनियन में इटली के फुलवायो मार्तसिलो ने कहा, ‘पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी दी है। पाकिस्तान ऐसा स्थान है जहां आतंकवादी यूरोप में आतंकी हमले करने की योजना बनाने में सफल रहते हैं। यहां मानवाधिकारों का जबरदस्त उल्लंघन होता है।’

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *