जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, मारे गए 2 आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इलाके में तलाशी अभियान जारी है।
जानकारी के अनुसार शोपियां जिले के अमशीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।
इस बीच आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियो को मार गिराने में सफलता हासिल की। मौके पर बड़ी संख्या में नागरिकों के मौजूद होने के बाद पहले उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।
आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार मिले हैं। अभी भी इलाके में अन्य आतंकियों के फंसे होने की सूचना है। उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। आने-जाने वाली सभी जगहों को बंद कर दिया गया है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्धों के बारे में जानकारी मिलने के बाद 44 राष्ट्रीय राइफल, शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ की 14 बटालियन ने मिलकर अभियान चलाया। जैसे ही संयुक्त टीम जैसे ही मौके पर पहुंची आतंकवादियों ने उन पर फायरिंगर करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी की गई।
लश्कर के दो हाइब्रिड समेत तीन आतंकी और एक मददगार गिरफ्तार
मध्य कश्मीर के बडगाम और उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में लश्कर के तीन आतंकियों और एक मददगार (ओजीडब्ल्यू) को सुरक्षा बलों ने वीरवार को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आतंकियों में लश्कर-ए-ताइबा के दो हाइब्रिड आतंकी हैं। इनके कब्जे से हथियार, विस्फोटक और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। इनमें एक चीनी ग्रेनेड, 2 चीनी पिस्तौल, तीन मैगजीन, 42 कारतूस शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक बडगाम जिले के आरथ इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 2 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने संयुक्त अभियान चलाकर लश्कर के एक सक्रिय आतंकी को गिरफ्तार किया।
गिरफ्तार आतंकी हाल ही में एक संगठन में हुआ था शामिल
उसकी पहचान यासिर मुश्ताक के रूप में हुई है। इस दौरान एक मददगार भी पकड़ा गया, जिसकी पहचान इरफान बशीर के रूप में हुई है। दोनों अल्लापोरा बडगाम के रहने वाले हैं। इनके पास से एक चीनी ग्रेनेड, एक एके47 मैगजीन, एके47 के 30 कारतूस व अन्य विस्फोटक बरामद किए गए। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आतंकी हाल ही में आतंकी गुट में शामिल हुआ था और मददगार उसे रसद सहायता प्रदान कर रहा था। बडगाम पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।
आतंकी गतिविधियों में आरोपियों की संलिप्तता की जांच की जा रही
इसके अलावा बारामुला में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की 32 आरआर के साथ संयुक्त अभियान में दो हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान मुजमिल अहमद और मोहम्मद यासीन के रूप में हुई है। दोनों चाकलू बारामुला के निवासी हैं। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार दोनों 16 फरवरी, 2022 से लापता थे। उनके खुलासे पर 2 चीनी पिस्तौल, 2 मैगजीन और पिस्टल की 12 गोलियां बरामद की गईं। पुलिस स्टेशन बारामुला में इनके खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अधिकारी ने बताया कि अन्य आतंकी गतिविधियों में इनकी संलिप्तता की भी जांच की जा रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *