शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी

नई दिल्ली। आतंकवाद से मुक्त कराने के लिए सुरक्षाबलों और आतंकवाद‍ियों के बीच आज शोप‍ियां में मुठभेड़ चल रही है।

घाटी के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। जिसमें पुलिस, सीआरपीएफ और सेना शामिल है। सूत्रों का कहना है कि इस मुठभेड़ में एक से दो आतंकी घिरे हुए हैं। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के जीपोरा में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। इलाके में छिपे हुए आतंकियों की ओर से जवानों को निशाना बनाए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
बता दें कि जिले के ज़ीपोरा इलाके में आतंकी गतिविधि की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

हाल ही में आतंकियों के खिलाफ एक सफल ऑपरेशन के बाद घाटी में तैनात सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा था कि स्थानीय आतंकियों की भर्ती के साथ उस नेटवर्क पर नकेल कसने की हमारी पूरी कोशिश रहेगी जो युवाओं को सोशल मीडिया के जरिए कट्टरवाद का पाठ पढ़ाकर बरगलाता है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जो कोई हथियार उठाएगा उसके खिलाफ ऑपरेशन किया जाएगा।

पांडे ने कहा कि एक चीज यह देखने को आई है कि दक्षिण कश्मीर और मध्य कश्मीर के कुछ हिस्सों में हिंसा का एक चक्र अभी भी चल रहा है। इस चक्र को नियंत्रण में करने की कोशिश की जा रही है। इस पर नियंत्रण लाने के दो रास्ते तैयार किए गए हैं। पहला रास्ता है कि स्थानीय आतंकियों की भर्ती को रोका जाएगा। दूसरा यह होगा कि जो नेटवर्क इस भर्ती को अंजाम देता है उसपर नकेल कसी जाएगी।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *