महंगी टी-शर्ट पहनकर कर्जमाफी की अपील करने पर ट्रोल हुए इमरान

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रविवार को विश्वभर के नेताओं और वैश्विक वित्तीय संस्थानों से अपील की कि वे विकासशील देशों के कर्जमाफी किए जाने पर विचार करें।
पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था कर्ज से दबी हुई है और कोरोना संकट उसका उबरना मुश्किल हो गया और ऐसे में इमरान ट्विटर के जरिये मदद की अपील करते दिखे। हालांकि, इमरान की अपील की जगह सोशल मीडिया पर सारी बहस उनकी ग्रीन कलर की पोलो टी-शर्ट पर होने लगी। काफी देर तक लोगों को समझ ही नहीं आया कि आखिर लोग उनकी टी-शर्ट पर इतनी चर्चा क्यों कर रहे हैं।
महंगी टी-शर्ट में कर्जमाफी की मांग रास नहीं आई
दरअसल, इमरान ने राल्फ लॉरेन की टी-शर्ट पहन रखी थी जिसकी कीमत हजारों में है। किसी साइट पर इसकी कीमत 11 हजार तो कहीं 29 हजार रुपये बताई जा रही है। फिर क्या था जनता ने उनके मजे लेने शुरू कर दिए। ट्विटर यूजर्स ने उनकी टांग खींचते हुए पूछा कि दुनिया के सामने हाथ फैलाते वक्त ब्राडेंड कपड़े पहनने की क्या जरूरत थी। कुछ लोग तो उनके जैसी टी-शर्ट को ई-कॉमर्स साइट पर भी ढूंढने लगे और यहां तक कुछ ने मिलती-जुलती टी-शर्ट ढूंढ ही ली और जब प्राइस का पता चला तो इमरान को जमकर ट्रोल किया गया।
इमरान ने की थी यह अपील
उन्होंने रविवार को ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं अंतर्राष्ट्रीय समुदायय, यूएनएसजी और अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों से अपील करता हूं कि कोविड19 महामारी का सामना कर रहे विकासशील देशों को सकारात्मक प्रतिक्रिया दें। ‘ इसमें वह पोलो टी-शर्ट में दिखे और ऐसी ही टी-शर्ट ई-कॉमर्स साइट पर दिख रही है जिसकी कीमत 57 पाउंड यानी 11 हजार रुपये से अधिक बताई जा रही है तो वहीं एक व्यक्ति ने दावा किया कि इसकी कीमत 29 हजार रुपये है।
लोगों ने कुछ ऐसे किया ट्रोल
माहिम मेहर नाम की ट्विटर यूजर लिखती हैं कि यह 139 पाउंड यानी 29 हजार रुपये की टी-शर्ट है। द रियलिस्ट ने लिखा, ‘राल्फ लॉरेन की टी-शर्ट पहनकर कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं।’ माहीन इरफान गनी लिखती हैं, ‘क्या तस्वीर है, इमरान खान राल्फ लॉरेन की टी-शर्ट पहनकर दुनिया से कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं।
हालांकि, कुछ लोगों ने दावा कर रहे हैं कि लगता है उन्होंने यह सदर बाजार से ली है जहां यह 1200 में मिल रही है। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्हें पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर इमरान की टी-शर्ट पर निशाना साधना पसंद नहीं आया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *