देशहित में दूरगामी परिणाम देगा Article 370 का उन्‍मूलन: कपिल शर्मा

मथुरा। Article 370 के उन्मूलन पर राष्ट्रव्यापी जनजागरण अभ‍ियान कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुए श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान सेवा संस्‍थान के सचिव कपिल शर्मा ने कहा क‍ि राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक दृष्ट‍िकोण से Article 370 का हटाया जाना न केवल कश्मीर घाटी के विकास में मील का पत्थर साबित होगा अप‍ितु देश के सांस्कृतिक एकीकरण में महत्वपूर्ण योगदान देगा।

Elimination of Section 370 will give far-reaching results in the interest of the country: Kapil Sharma
Elimination of Section 370 will give far-reaching results in the interest of the country: Kapil Sharma

कपिल शर्मा ने कहा कि सामरिक दृष्‍टि से भी केंद्र सरकार का यह निर्णय देश के लिए दूरगामी परिणाम देगा, क्‍योंकि इसी विशेष व्‍यवस्‍था का दुरुपयोग अब तक न सिर्फ कश्‍मीर के अलगाववादी करते आ रहे थे बल्‍कि आतंकवादियों को भी लाभ पहुंचा रहे थे।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की योजना के अंतर्गत कल इस कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री क‍िरेन रिजिजू बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल हुए थे। इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍हें अनुच्छेद 370 को हटाने की ताकत देश की जनता से मिली। प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेतृत्व ही इस असंभव कार्य को संभव कर सकता था, मोदी ने 70 साल की जन आकांक्षाओं को पूरा किया है।

राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर ‘राष्ट्रीय एकता अभियान’ के तहत अनुच्छेद 370 और 35 ए पर आयोजित ‘जन जागरण व प्रबुद्ध गोष्ठी’ का आयोजन यहां एसकेएस ग्रांड पैलेस में क‍िया गया।

केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम ‘जन जागरण व प्रबुद्ध गोष्ठी’ का शुभारंभ भारत माता के चित्र, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की छवि पर माल्यार्पण व दीप जलाकर किया।

इस अवसर पर किरण रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 370 खत्म करके देशवासियों का मान बढ़ाया है। पहले भारत को जादू करने वाला देश माना जाता था। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विश्व की सोच में बदलाव आया है। आज विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। केंद्रीय मंत्री ने गोष्ठी में सभी को देश सेवा के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर मथुरा नगर न‍िगम के महापौर मुकेश आर्यबंधु, सहकारी संघ के अध्यक्ष तेजवीर सिंह, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग, विधायक पूरन प्रकाश, रमाशंकर पांडेय, डॉ. कन्हैयालाल रसिक आदि तमाम अन्‍य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *