मुंबई के बड़े हिस्‍से की बत्ती गुल: जनजीवन प्रभावित, लोकल ठप

मुंबई। मुंबई के बहुत बड़े हिस्से में सोमवार को बिजली चली गई जिससे मुंबई और आस-पास के महानगर क्षेत्र में जनजीवन पर गंभीर असर पड़ा है.
इस वजह से लोकल गाड़ियाँ सफ़र के बीच में ही रुक गईं और कोरोना महामारी के बीच हो रहीं छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएँ बाधित हुई हैं.
जिन इलाक़ों में बिजली गई है उनमें मुंबई सेंट्रल, थाणे, जोगेश्वरी, वडाला, चेंबूर, बोरीवली, दादर, कांदीवली और मीरा रोड जैसे इलाक़े शामिल हैं.
मुंबई में सामान्य तौर पर बिजली नहीं जाया करती है.
महागनर में बिजली आपूर्ति करने वाली संस्था बेस्ट इलेक्ट्रिसिटी ने ट्वीट कर बताया है, “बिजली की सप्लाई टाटा की बिजली सप्लाई में गड़बड़ी के कारण बाधित हुई है. असुविधा के लिए खेद है.” ऊर्जा मंत्री नीतिन राउत ने जानकारी दी है कि बिजली आपूर्ति एक घंटे में सामान्य हो जाएगी.
बीएमसी ने पावर कट के कारण आपात स्थिति के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए हैं. लोग इन नंबरों 022-22694727, 022-226947725 and 022-22704403 पर संपर्क कर सकते हैं.
सेंट्रल रेलवे ने एक ट्वीट कर बताया है कि सीआर हार्बर लाइन सुब 10.55 पर ठीक हो चुकी है. इंजीनियर्स ग्रिड एक्सपर्ट्स के संपर्क में बने हुए हैं.
वहीं, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बिजली कटने को लेकर ठाकरे सरकार और बिजली आपूर्ति कंपनियों को जिम्मेदार ठहराया है.
उन्होंने कहा, ”सरकार के पास पैसा नहीं है, बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से बहाल नहीं है और मरम्मत का काम ठीक से नहीं होता है. इसलिए ग्रिड फेल हुआ है.”
मुंबई में पावर कट का मामला अब सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड करने लगा है. लोग इस पर अपने-अपने अंदाज़ में चुटकियां ले रहे हैं.
अभिनेत्री कंगना रनौत ने शिवसेना नेता संजय राउत की एक कॉमेडियन कुनाल कामरा के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ”मुंबई में पावर कट, इस दौरान महाराष्ट्र सरकार क-क-क….कंगना.”
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *