10th EV Expo: प्रदूषण खत्म करने को इलेक्ट्रिक वाहन देगा अहम योगदान

नई दिल्ली। प्रगति मैदान में चल रही भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन की तीन दिवसीय प्रदर्शनी 10th EV Expo का रविवार को समापन हो गया। एक्सपो के अंतिम दिन लाखों कि संख्या में दर्शकों ने हिस्सा लिया और इलेक्ट्रिक वाहनों कि नई अत्याधुनिक तकनीकों के बारे में जाना। जहां दर्शकों के लिए यह EV Expo मनोरंजन का केंद्र बना वहीं बिज़नस के अंदाज से ई-वाहन डीलर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए यह एक्सपो काफी मुनाफे का सौदा साबित हुआ।

गौरतलब है कि इस एक्सपो में 250 से अधिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय ई-वाहन कंपनियों ने हिस्सा लिया था जिसमे उन्होंने इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में आने वाले बदलाव और नई-नई तकनीकों को पेश किया गया था। इस तीन दिवसीय एक्सपो में कई कंपनियों ने अपने नए टू व्हीलर और थ्री व्हीलर मॉडल्स भी लांच किए। समापन समारोह में आए सांसद व वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहन प्रदूषण को खत्म करने के साथ-साथ देश को एक नई दिशा की ओर लेकर जाएगा, और यह सेक्टर देश की इकॉनमी को बढ़ाने में भी मददगार साबित होगा।

अनुराग ठाकुर ने एक्सपो के आयोजक अनुज शर्मा के इन सार्थक प्रयासों की सराहना की और देश के एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए बधाई दी। एक्सपो के अंतिम दिन दर्शकों के मनोरंजन के लिए लकी ड्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर आलटीएस ऑटो सलूशन ने प्रदर्शनी में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को मोमेंटो से सम्मानित किया और अगले संस्करण में और नई तकनीकों के साथ हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया।

एक्सपो में सोनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक फ़ूड ट्रक को लॉन्च किया जो खाद्य व्यापारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा साथ ही माइक्रोटेक और ओकाया जैसी नामचीन बैटरी कंपनियों ने अपनी लिथियम आयन बैटरीज की रेंज पेश की।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *