Amit Shah के खिलाफ कांग्रेस की अर्जी चुनाव आयोग ने खारिज़ की

गांधीनगर। Amit Shah के खिलाफ कांग्रेस की अर्जी चुनाव आयोग ने खारिज़ कर दी है। दरअसल हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाकर कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष Amit Shah के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची है। पार्टी ने शाह पर आरोप लगाते हुए आयोग को शिकायत की है कि उन्होंने चुनावी हलफनामे में सही जानकारी छिपाई है।

कांग्रेस ने आयोग से मांग की है कि शाह को गांधीनगर से चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया जाए। कांग्रेस ने ये सावल लोकसभा चुनाव में दाखिल नामांकन पत्र में गांधीनगर के एक प्लॉट की कीमत कम दिखाने का आरोप लगाते हुए उठाया है।
कांग्रेस के उम्मीदवार सी जे चावड़ा ने शाह को अयोग्य ठहराने की मांग की है। हालांकि जिला चुनाव अधिकारी एस के लांगा ने चावड़ा की अर्जी को खारिज कर दिया है।

बता दें शुक्रवार को चावड़ा ने शाह की उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव लड़ते हुए शाह ने घोषित किया था कि अपने बेटे की कंपनी के लिए उन्होंने अपनी संपत्ति को गिरवी रख 25 करोड़ रुपये का ऋण लिया था। इसका जिक्र हलफनामे में नहीं है।

जिसके बाद भाजपा के प्रवक्ता भरत पांड्या ने कहा कि विपक्षी पार्टी और उसके उम्मीदवार Amit Shah की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पांड्या ने कहा कि कांग्रेस जांच किए बिना आपत्ति जता रही है, जबकि ऋण चुका दिया गया है और गिरवी रखी संपत्ति को वापस ले लिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुजरात में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत अहमदाबाद में रोड शो से की है। अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। आज भाजपा का स्‍थापना दिवस भी है। ऐसे में अमित शाह का ये रोड शो काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि हाल ही में अमित शाह ने जब गांधी नगर सीट से नामांकन दाखिल किया था, तब भी रोड शो का आयोजन किया गया था। इस रोड शो में भाजपा ने एनडीए की एकजुटता का प्रदर्शन किया था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »