यस बैंक मामले में नरेश गोयल व Subhash Chandra से पूछताछ

नई दिल्ली। यस बैंक संकट के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एस्सेल ग्रुप के चैयरमैन Subhash Chandra से पूछताछ करने वाली है। इसी संबंध में सुभाष चंद्रा शनिवार को मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में पूछताछ की जाएगी। जबकि जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष हुए।

यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश होने पहुंचे। अनुमान है कि जांच एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत सुभाष चंद्रा का बयान दर्ज करेगी। एस्सेल ग्रुप की कंपनियां उन बड़ी कंपनियों की लिस्ट में हैं, जिन्हें दिया गया कर्ज बैड लोन की लिस्ट में पहुंच गया। इन कंपनियों ने यस बैंक से कर्ज लिया था, जो लौटाया नहीं गया।

यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और उनके परिवार के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के केस के सिलसिले में उनसे पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक बालार्ड इस्टेट स्थित कार्यालय में पीएमएलए के तहत दर्ज केस में जांच अधिकारी ने गोयल का बयान दर्ज किया गया। जेट एयरवेज पर संकट से जूझ रहे यस बैंक का 550 करोड़ रुपये कर्ज है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने नरेश गोयल के खिलाफ 18 मार्च को समन जारी किया था, लेकिन रिश्तेदार की तबीयत खराब होने की वजह से पेश नहीं हुए थे।

6 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया था कि यस बैंक से कर्ज लेने वालों में अनिल अंबानी ग्रुप, एस्सेल, आईएलफएस, डीएचएफएल और वोडाफोन प्रमुख थे। अधिकारियों ने बताया कि उन सभी बड़ी कंपनियों के प्रमोटरों को बुलाया गया है, जिन्हें दिए गए लोन एनपीए में तब्दील हुए। इससे पहले रिलायंस ग्रुप के अनिल अंबानी से भी प्रवर्तन निदेशालय कई घंटे तक पूछताछ कर चुका है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *