सुकेश चंद्रशेखर केस में जैकलीन से ED ने की 10 घंटें तक पूछताछ

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस इन दिनों मुश्किलों से घिरी नजर आ रही हैं। दरअसल, जैकलीन फर्नांडिस का नाम 200 करोड़ रुपयों की मनी लॉन्ड्रिंग सहित कई धोखाधड़ी के मामलों के आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जोड़ा जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी जांच में सुकेश चंद्रशेखर के मामले में जैकलीन से कई बार पूछताछ भी की है।
बुधवार को जैकलीन फर्नांडिस पूछताछ के लिए ईडी के नई दिल्ली दफ्तर पहुंचीं। यहां जैकलीन से ईडी के अधिकारियों ने सुकेश चंद्रशेखर के केस के संबंध में 10 घंटे तक पूछताछ की। जैकलीन सुबह 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंची थीं और उसके बाद उन्हें रात 9:30 बजे दफ्तर से बाहर जाते देखा गया। यह पूछताछ गुरुवार को भी जारी रहेगी।
ईडी ने अपनी 7 हजार पेज की चार्जशीट में बताया है कि जैकलीन फर्नांडिस को सुकेश ने करोड़ों रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। इनमें 52 लाख का अरबी घोड़ा, 9-9 लाख रुपये की 3 अरबी बिल्लियां, डायमंड सेट्स जैसे महंगे गिफ्ट हैं। सुकेश ने जैकलीन के लिए चार्टर्ड फ्लाइट के लिए भी पैसे दिए थे। इसके अलावा सुकेश के जैकलीन के भाई के साथ कुछ फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर यहां तक कहता था कि उसने जैकलीन को आइलैंड गिफ्ट किया है।
सुकेश चंद्रशेखर 2017 से जेल में था। इस साल की शुरूआत में वह जमानत पर बाहर आया था जिसके बाद उसकी और जैकलीन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। कहा जा रहा है कि सुकेश ने 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के गिफ्ट जैकलीन को दिए थे। इसके बाद ही ईडी के निशाने पर जैकलीन आ गईं और उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया। जैकलीन रविवार को मुंबई एयरपोर्ट से मस्कट की फ्लाइट पकड़ रही थीं तभी अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।
ईडी केवल सुकेश चंद्रशेखर के जैकलीन फर्नांडिस ही नहीं बल्कि नोरा फतेही के संबंधों की भी जांच कर रही है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि सुकेश ने नोरा को एक महंगी बीएमडब्लू कार गिफ्ट की थी। बताया जा रहा है कि सुकेश के संबंध अन्य बॉलीवुड सिलेब्रिटीज के साथ भी थे।
एक रिपोर्ट के मुताबिक सुकेश के वकील अनंत मलिक ने दावा किया है कि सुकेश और जैकलीन 7-8 महीने तक रिलेशनशिप में रहे थे। उन्होंने यह भी दावा किया है कि सुकेश ने सबसे ज्यादा गिफ्ट जैकलीन और नोरा फतेही को ही दिए थे। इसीलिए ईडी ने दोनों ऐक्ट्रेसेस को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि दोनों ही एक्ट्रेसेस ने सुकेश से किसी भी तरह के संबंध होने से इंकार किया है।
बता दें कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने अगस्त के महीने में सुकेश चंद्रशेखर सहित अन्य के खिलाफ 200 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। इस मामले के अलावा सुकेश के खिलाफ देशभर में कई मामले दर्ज हैं।
पूछताछ में सुकेश ने बताया कि उसने तिहाड़ जेल प्रशासन को करोड़ों रुपये की रिश्वत देने के बाद जेल से ही अपना फिरौती का धंधा चलाया था। इसके बाद 5 जेल अधिकारियों को गिरफ्तार भी किया गया था।
सुकेश चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना पॉल पर हवाला के जरिए ठगी करने के भी आरोप हैं। उन्होंने 53 फर्जी कंपनियां बनाई थीं। ईडी ने सुकेश के पास से 16 लग्जरी और स्पोर्ट्स कार जब्त की हैं जिनमें रॉल्स रॉयस, बेंटली, फरारी और लैंबॉर्गिनी जैसी कारें शामिल हैं। सुकेश के पास चेन्नई में शानदार सी-फेसिंग बंगला भी है। कहा जा रहा है कि सुकेश ने करोड़ों रुपये क्रिप्टोकरंसी में भी इन्वेस्ट किए हैं।
बताया जा रहा है कि सुकेश चंद्रशेखर बेंगलुरू की एक लोअर मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। केवल 10वीं क्लास तक पढ़ा हुई चंद्रशेखर 17 साल की उम्र से ठगी कर रहा है। वह फिल्मों और महंगी कारों का शौकीन है। सुकेश ठगी में अपना भेस बदलने और लोगों को झांसा देने में भी माहिर है। भले ही सुकेश बहुत ज्यादा पड़ा हुआ नहीं है लेकिन उसे टेक ऐंड गैजेट्स की गजब की नॉलेज है जिसके कारण वह लोगों को आसानी से झांसा दे देता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *