ED ने गवाह के तौर पर की थी जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से सोमवार 30 अगस्त को 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में पूछताछ हुई। कयास लगाए जा रहे थे कि कहीं जैकलीन खुद को इसमें शामिल नहीं हैं, मगर अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि जैकलीन खुद इस मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के रैकेट का शिकार हो गई थीं। जैकलीन से मामले में एक गवाह के तौर पर पूछताछ की गई है।
प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सूत्रों की मानें तो मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट के सरगना सुकेश चंद्रशेखर ने अपनी पार्टनर लीना पॉल के जरिए जैकलीन को अपने निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा कि जैकलीन इस मामले में आरोपी नहीं हैं बल्कि वह सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ बने केस में उनसे गवाह के तौर पर पूछताछ हुई है। जैकलीन से सोमवार को लगभग 5 घंटे तक पूछताछ चली जिसमें उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां अधिकारियों के साथ साझा की हैं।
ईडी की जांच में पता चला था कि एक टॉप बॉलीवुड एक्टर को सुकेश ने अपना निशाना बनाया था। हालांकि इस एक्टर का नाम सुरक्षा की दृष्टि से अभी तक एजेंसी ने सार्वजनिक नहीं किया है। पिछले 24 अगस्त को ही एजेंसी ने चेन्नई में एक बंगला सीज किया था जिसमें से 82 लाख रुपये से ज्यादा का कैश और एक दर्जन से ज्यादा लग्जरी कारें मिली थीं।
ईडी की यह जांच दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध द्वारा दर्ज किए गए 200 करोड़ रुपये के घोटाले के केस के आधार पर की जा रही हैं। इस 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस का मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर पहले ही धोखधड़ी के कई मामले दर्ज हैं और अभी दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *