मिजोरम में भूकंप के तेज झटके: मकान क्षतिग्रस्‍त हुए, सड़कों पर दरारें आईं

आइजोल। मिजोरम में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई। किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम में सोमवार को भूकंप के बाद राज्य के मुख्यमंत्री जोरामथंगा को केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।
भूकंप से मकान क्षतिग्रस्त हो गए और कई स्थानों पर सड़कों में दरारें आ गईं। मिजोरम में 12 घंटे के अंतराल में दो बार भूकंप आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद का आश्वासन दिया। हालांकि राज्य भूविज्ञान और खनिज संसाधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
घर में आ गई दरार
मिजोरम में 12 घंटे के अंतराल में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के बाद की तस्वीरें आ रही हैं जो डराने वाली हैं। तस्वीर में दिख रहे एक घर में भूकंप से दरार आ गई।
4 बजकर 10 मिनट में भूकंप के झटके
मिजोरम में भारत म्यामां सीमा पर स्थित चंफाई जिले के जोखावथार में सुबह 4 बज कर दस मिनट पर भूकंप महसूस किया गया। राज्य के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप राजधानी आइजोल सहित कई स्थानों पर महसूस किया गया।
तेज झटकों से चर्च की दीवारें टूटी
ज़ोखावथार में एक चर्च सहित कई मकान और इमारतें आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इसके अलावा भूकंप से कई स्थानों पर राजमार्गों और सड़कों में दरारें आ गई हैं। अधिकारी ने कहा कि नुकसान का पूरी तरह आंकलन किया जा रहा है।
पीएम मोदी ने दिया मदद का आश्वासन
मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने भूकंप के बाद की तस्वीरें शेयर कीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम में सोमवार को भूकंप के बाद राज्य के मुख्यमंत्री जोरामथंगा को केन्द्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *