DSSSB ने AE भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन किया जारी

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड DSSSB ने असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 150 से ज्यादा एई पदों को भरा जाएगा। DSSSB एई भर्ती 2022 के ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी से शुरू होंगे। आवेदन करन से पहले भर्ती की जरूरी जानकारी यहां देख सकते हैं।
DSSSB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के माध्यम से विभिन्न विभागों में सिविल असिस्टेंट इंजीनियर और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर 09 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
यहां देखें खाली पदों का विवरण
असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल)- 151 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 10 पद
कुल खाली पदों की संख्या- 161 पद
कौन कर सकता है आवेदन?
किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित फील्ड में इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कुछ विभागों में आवेदन करने के लिए दो साल तक का वर्क एक्सपीरियंस मांगा गया है। आवेदकों की कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष तक होनी चहिए। जबकि पोस्टवाइज अधिकतम उम्र 30 से 32 वर्ष तक है। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट भी दी जाएगी।
DSSSB एई भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया
DSSSB ऊपर अधिसूचित रिक्तियों के खिलाफ भर्ती करने के लिए परीक्षा (टियर- I और टियर- II) आयोजित करेगा। परीक्षाओं के आयोजन की तिथि की सूचना उचित समय पर बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से ही दी जाएगी। उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।
आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को 100 रुपये ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। महिला/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है।
जल्द शुरू होंगे आवेदन
बता दें कि DSSSB ने असिस्टेंट लॉ ऑफिसर या लीगल ऑफिसर भर्ती 2022 पोस्ट कोड 805/22 का भी नोटिफिकेशन जारी किया है। विभिन्न विभागों में कुल 26 पद भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी से शुरू होंगे और 09 फरवरी 2022 तक चलेंगे। जो उम्मीदवार लॉ में डिग्री हासिल कर चुके हैं और एक साल का लीगल प्रैक्टिशनर का अनुभव है वे दिल्ली में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकेत हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *