ड्रग चैट केस: करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस का क्षितिज प्रसाद गिरफ्तार

मुंबई। बॉलीवुड ड्रग चैट केस में एक बड़ी खबर आ रही है। एनसीबी ने करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे क्षितिज प्रसाद को 24 घंटे से ज्यादा लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। क्षितिज प्रसाद को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था और रात में भी उन्हें हिरासत में रखा गया था। शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। अब NCB क्षितिज का मेडिकल करवाकर कोर्ट के सामने पेश करेगी और रिमांड मांगेगी। क्षितिज ने पूछताछ में पेडलर से ड्रग्स लेने की बात क़ुबूल की है।
क्षितिज के पास मिला हशीश और MDMA?
एक रिपोर्ट के अनुसार एनसीबी को क्षितिज प्रसाद के पास से हशीश और एमडीएमए बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि क्षितिज ने एनसीबी की पूछताछ में कुछ बड़े नामों का खुलासा किया है। साउथ मुंबई के एक हाई-प्रोफाइल ड्रग पेडलर अंकुश अनरेजा से हुई पूछताछ में उसने बताया कि बॉलीवुड सिलेब्स के साथ लिंक बनाने में क्षितिज प्रसाद ही उसकी मदद करता था। एनसीबी को जांच में अंकुश अनरेजा, अनुज केशवानी और करमजीत सिंह जैसे ड्रग पेडलर के साथ क्षितिज की चैट्स भी मिली हैं जिसमें वह ड्रग्स की डिमांड कर रहा है।
रकुलप्रीत सिंह ने भी लिया क्षितिज का नाम
क्षितिज प्रसाद का नाम रकुलप्रीत सिंह ने भी पूछताछ में लिया था। क्षितिज प्रसाद दिल्ली में थे और उसके बाद एनसीबी का समन मिलने के बाद मुंबई पहुंचे थे। एनसीबी ने एयरपोर्ट से ही क्षितिज प्रसाद को अपनी हिरासत में ले लिया लेकिन उससे पहले ही क्षितिज के मुंबई स्थित घर पर रेड की गई थी जिसमें जिसमें ड्रग्स बरामद की गई है। एनसीबी से पूछताछ में कथित तौर पर रकुलप्रीत सिंह ने बताया है कि क्षितिज प्रसाद ड्रग सप्लाई करते हैं। क्षितिज ने ही पूछताछ में एक अन्य असिस्टेंट डायरेक्टर अनुभव चोपड़ा का भी नाम लिया है जिनसे एनसीबी ने शुक्रवार को पूछताछ की थी।
करण जौहर ने पल्ला झाड़ा
क्षितिज प्रसाद के हिरासत में लिए जाने के बाद करण जौहर ने सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी किया। उन्होंने लिखा, ‘इन सभी निंदनीय बयानों, समाचार लेखों ने मुझे, मेरे परिवार और मेरे सहयोगियों और धर्मा प्रोडक्शंस को अनावश्यक रूप से घृणा, अवमानना और मजाक के हवाले कर दिया। मैं आगे बताना चाहूंगा कि कई मीडिया/न्यूज़ चैनल रिपोर्ट्स दिखा रहे हैं कि क्षितिज प्रसाद और अनुभव चोपड़ा मेरे सहयोगी हैं। मैं इन व्यक्तियों को व्यक्तिगत रुप से नहीं जानता हूं और इन दोनों व्यक्तियों में से कोई भी सहयोगी या करीबी नहीं है। न ही मैं और न ही धर्मा प्रोडक्शंस इस बात के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं कि वह लोग अपने व्यक्तिगत जीवन में क्या करते हैं।’
करण जौहर ने अपने बयान में आगे लिखा, ‘मैं आगे बताना चाहता हूं कि अनुभव चोपड़ा धर्मा प्रोडक्शन के कर्मचारी नहीं हैं। वह नवंबर 2011 और जनवरी 2012 के बीच और जनवरी 2013 में शॉर्ट फिल्म के सहायक निर्देशक के तौर पर सिर्फ दो महीने के लिए हमारे साथ जुड़े थे। इसके बाद वह कभी भी धर्मा प्रॉडक्शंस के किसी दूसरे प्रॉजेक्ट के साथ नहीं जुड़े। क्षितिज रवि प्रसाद धर्मा प्रोडक्शंस की सिस्टर कंसर्न धर्मटिक एंटरटेनमेंट के एक प्रोजेक्ट के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेस पर कार्यकारी निर्माता के तौर पर नवंबर 2019 में जुड़े थे। हालांकि, यह प्रोजेक्ट हुआ ही नहीं। पिछले कुछ दिनों में मीडिया ने झूठे आरोपों का सहारा लिया है। मुझे उम्मीद है कि मीडिया के लोग संयम बरतेंगे अन्यथा मेरे पास इस आधारहीन हमले के खिलाफ कानूनी रूप से अपने अधिकारों की रक्षा करने के लिए अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *