लखनऊ में 500 से 600 बिस्तरों के दो कोविड अस्पताल बनाएगी DRDO

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बेतहाशा वृद्ध‍ि के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एलान क‍िया है क‍ि लखनऊ में 500 से 600 बिस्तरों के दो कोविड अस्पताल बनाए जाऐंगे ज‍िन्हें डीआरडीओ बनाएगा।
रविवार को लॉकडाउन का एलान किया गया गया है। लखनऊ में हालात पर नियंत्रण पाने के लिये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, राजधानी में दो कोविड अस्पतालों को तैयार किया जाएगा. ये डीआरडीओ की टीम करेगी।

लखनऊ में रोजाना पांच से छह हजार मामले सामने आ रहे हैं. जिसके चलते अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं। लोगों को इलाज नहीं मिल रहा। कई शिकायतें सामने आई हैं कि डॉक्टर मरीजों से ठीक बर्ताव नहीं कर रहे हैं। चूंकि राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद भी हैं और केंद्र में अहम मंत्री पद भी उनके पास है। रक्षा मंत्री के इस ऐलान के बाद स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति में कुछ सुधार आ सकता है।

पूर्व मंत्री भगवती सिंह के निधन के बाद उनके बेटे की मौत

इससे पहले कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री भगवती सिंह के निधन के बाद आज उनके बेटे राकेश कुमार सिंह का निधन हो गया। आज सुबह लगभग साढ़े सात बजे कोरोना की वजह से उनकी मौत हो गई। राकेश 67 वर्ष के थे और कोरोना वायरस से पीड़ित थे।

पूर्व मंत्री भगवती सिंह के निधन के तकरीबन 10 दिन बाद उनके पुत्र राकेश कुमार सिंह का भी निधन हो गया। वे कोरोना वायरस से पीड़ित थे। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। उनका आज सुबह रिवर बैंक कॉलोनी स्थित आवास पर उनका निधन हुआ। आपको बता दें कि, कुछ दिन पहले भगवती सिंह का निधन हो गया था। उनका शव केजीएमयू को दान किया गया था, जहां जांच में कोरोना संक्रमित निकला था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *