डॉ. अशोक बंसल की पुस्तक का व‍िमोचन 6 अक्तूबर को

मथुरा। साह‍ित्य भूम‍ि प्रकाशन द्वारा प्रकाश‍ित डॉ. अशोक बंसल की किताब ”ऑस्ट्रेल‍िया: जब धरती ने सोना उगला” का व‍िमोचन आगामी 6 अक्तूबर रव‍िवार को स्थानीय कृष्णापुरी चौक स्‍थित माधव मुस्कान रेजीडेंसी में क‍िया जायेगा।

जन सांस्कृत‍िक मंच के तत्वावधान में आयोज‍ित क‍िये जा रहे इस पुस्तक व‍िमोचन समारोह के अवसर पर मीड‍िया और समाज व‍िषयक व‍िचार गोष्ठी भी आयोज‍ित की गई है। इस गोष्ठी के मुख्यवक्ता दैन‍िक ह‍िन्दुस्तान नई द‍िल्ली के कार्यकारी संपादक प्रताप सोमवंशी होंगे तथा अध्यक्षता आगरा व‍िश्वव‍िद्यालय के पूर्व कुलपत‍ि डाॅ. जी सी सक्सेना द्वारा की जाएगी। इस अवसर पर स्थानीय अत‍िथ‍ि मथुरा नगर पाल‍िका के पूर्व चेयरमैन वीरेंद्र अग्रवाल होंगे। ग्रेटर नोएडा स्थ‍ित ब‍िमटेक के न‍िदेशक डॉ. हर‍िवंश चतुर्वेदी की व‍िशेष उपस्थ‍ित‍ि रहेगी।

पुस्तक ”ऑस्ट्रेल‍िया: जब धरती ने सोना उगला”

प्रत्येक पुस्तक को ल‍िखे जाने का एक उद्देश्य होता है और उस ल‍िखे जाने के पीछे मर्म के साथ मनोरंजन होना भी जरूरी है। इसी मंशा से डॉ. अशोक बंसल की ये पुस्तक प्रकाशित हुई है–‘ऑस्ट्रेलिया : जब धरती ने सोना उगला” ।

डॉ. अशोक बंसल के अनुसार यह पुस्तक उनके लिए पठनीय है जिनके बच्चे ऑस्ट्रेलिया में बस गए हैं या बसने जा रहे हैं, अथवा वे लोग जो ऑस्ट्रेलिया घूमने के लिए जा रहे हैं। न‍िश्च‍ित ही द‍िल्ली से 12 घंटे की फ्लाइट में बोरियत से कुछ राहत जरूर मिलेगी, यदि आपके पास यह पुस्तक है। ऑस्ट्रेलिया जाकर यह पुस्तक आप किसी भारतवंशी को भेंट भी कर सकते हैं। पुस्तकों को पढ़कर वक्त गुजारने वालों के लिए तो यह पुस्तक मजेदार है ही।

डॉ. बंसल को पिछले एक दशक से प्रत्येक वर्ष कुछ न कुछ समय इस जन्नत (ऑस्ट्रेलिया ) में रहने का मौका मिलता रहा है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *