दर्जनों अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों ने दीं राजीव एकेडमी के छात्रों को jobs

राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनियों ने दिए jobs के सैकड़ों ऑफर, एमबीए और एमसीए के परीक्षा परिणामों में आगरा, अलीगढ़ व मथुरा मण्डलों में भी रहा प्रथम स्थान पर

मथुरा। राजीव एकेडमी फाॅर टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट के लिए बीता वर्ष हर दृष्टिकोण से काफी उपलब्धियों से भरा रहा, दर्जनों राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनियों ने विद्यार्थियों के लिए jobs के सैकड़ों ऑफर दिए। इन कम्पनियों ने राजीव एकेडमी के सैंकडों छात्र-छात्राओं को मानकों की कसौटी पर कसने के बाद काबिल पाने पर jobs देना संस्थान की बड़ी उपलब्धि रही। कम्पनियों के मानकों को पूरा करते हुए संस्थान के सैकड़ों विद्यार्थियों ने जाॅब पाने में सफलता हासिल की।

इसी क्रम मेें छात्र-छात्राओं ने इस वर्ष भरपूर परिश्रम करते हुए हर कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किये। इसके चलते एमबीए और एमसीए के परीक्षा परिणामों में आगरा, अलीगढ़ व मथुरा मण्डलों में राजीव एकेडमी प्रथम स्थान पर रहा है। छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि की शिक्षक स्टाफ द्वारा काफी सराहना की गई। ये विचार आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन बीते दिवस एक कार्यक्रम में व्यक्त किये।

राजीव एकेडमी के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने बताया कि मुख्य रूप से वीवो मोबाइल्स, अलीबाबा, बजाज कैपिटल, जस्ट डायल, टैक महिन्द्रा, विनोन साॅफ्टवेयर सर्विस, फ्यूचर गु्रप, लर्निंग रूट, प्रेलिफिक्स, केपिटल वाया, ट्रिनिटी ग्लोबल टैक, ओट्रोइट, बैंचमार्क, एकेडेमिया गुरू, ज्वाइनटेका एजुकेशन साल्यूशन आदि बड़ी companies के राजीव एकेडमी की ओर रूख किए जाने से विद्यार्थी जगत में खुशी की लहर है। अभिभावक भी संतुष्ट दिख रहे हैं। उन्हें भी चालू सत्र में उनके पाल्य के किसी न किसी कम्पनी में चयनित होने की प्रबल संभावना नजर आने लगी है।

विद्यार्थियों के व्यावहारिक ज्ञान में चार चांद लगाने के लिए इस साल लगभग तीन दर्जन औद्योगिक भ्रमण हुए। जहां विद्यार्थियों ने अनेक प्रकार के औद्योगिक ढांचों की संरचनाओं का ज्ञान प्राप्त किया। मार्केटिंग की नई टिप्स प्राप्त कीं। इसी प्रकार शिक्षा संकाय के छात्र-छात्राओं का भी भ्रमण अभियान जारी रहा। नाॅलेज अपडेट करने के लिहाज से अनेक गैस्ट लैक्चर हुए जिनमें चोटी के विद्वान और कारपोरेट जगत की हस्तियों ने विद्यार्थियों का ज्ञानवर्धन किया। विभिन्न तकनीेकी लेबलों के विभिन्न वर्कशाप किये गये। जिनमें विद्यार्थियों ने अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त किया। साॅफ्ट स्किल्स डिवेलपिंग और व्यक्तित्व विकास हेतु बार्कलेज की ट्रेनिंग हुई। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। एमबीए के विद्यार्थियों की एक विशेष विजिट ‘‘आजतक‘‘ चैनल में हुई और नई दिल्ली में दो दिवसीय ‘‘ट्वैल्थ इण्डिया एनर्जी सम्मिट‘‘ सेमिनार में संस्थान के विद्यार्थियों ने अपने रिसर्च पेपर प्रस्तुत किये।

उपलब्धियों की दृष्टि से राजीव एकेडमी ने अपने यहां अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों के लिए कई प्रकार की व्यावहारिक और सैद्धान्तिक व्यवस्थाएं कीं जो उनके अध्ययन को सरल बनाने में सहायक बनीं। विद्यार्थियों की बुनियादी सुविधाओं के साथ राजीव एकेडमी में अनेक कल्याणकारी अभियान शुरू हुए।

आरके एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को ज्ञान प्रदान करके उन्हें भविष्य के स्वर्णिम पायदान तक पहंुचाने के लिए राजीव एकेडमी संकल्पित हंै। विद्यार्थियों को आधुनिक तकनीकी दौड़ में सबसे आगे तक ले जाने के लिए हर वह प्रयास किया जा रहा है। जो विद्यार्थी के लिए आज आवश्यक है और वे जिसे चाहते हैं। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि अनुशासन जीवन का आवश्यक पक्ष है। विद्यार्थी अनुशासित रहते हुए ज्ञानार्जन की दिशा में प्रयासरत रहें। राजीव एकेडमी हमेशा उनके साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *