संदेह: पीपीई किट पहनकर एंटीलिया के सामने स्कॉर्पियो छोड़ने वाला सचिन वझे था

मुंबई। मुकेश अंबानी के घर के सामने जिलेटिन रखी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में एनआईए लगातार खुलासे कर रही है। गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वझे के साथ सख्ती से पूछताछ की जा रही है। संदेह है कि पीपीई किट पहनकर एंटीलिया के सामने स्कॉर्पियों छोड़कर जाने वाला शख्स सचिन वझे थे। फिलहाल एनआईए इसकी जांच कर रही है।
एनआईए के सूत्रों ने बताया कि इस बात की जांच कर रही है कि जिस शख्स को सीसीटीवी में एंटीलिया के पास पीपीई किट में स्कॉर्पियों खड़ी करके जाते हुए देखा गया वह सचिन वझे था या नहीं। एनआईए उसकी उपस्थिति को लेकर जांच कर रही है। सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से खंगाला जा रहा है ताकि इस सवाल का जवाब साफ हो सके।
पीपीई किट में नजर आया था संदिग्ध
मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास 25 फरवरी को जिस स्कॉर्पियो से विस्फोटक मिला था, उसके पास एक संदिग्ध व्यक्ति पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट यानी पीपीई पहनकर घूम रहा था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह खुलासा मुंबई पुलिस ने किया है। पुलिस अब उस संदिग्ध की पहचान कर रही है। शक है कि यही व्यक्ति स्कॉर्पियो में विस्फोटक रखने के बाद वहां से गुजर रही एक इनोवा कार में बैठकर निकल गया।
चालक की नहीं हो सकी पहचान
हालांकि, यह इनोवा मुलुंड चेकनाका पर लगे सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी, लेकिन इसमें बैठे चालक की पहचान पुलिस करने में असक्षम रही। सीसीटीवी फुटेज में दिखी स्कॉर्पियो के 18 फरवरी को ऐरोली-मुलुंड ब्रिज से चोरी होने की शिकायत इसके ठाणे निवासी कथित मालिक मनसुख हीरेन ने विक्रोली पुलिस में दर्ज कराई थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *