सम्पत्ति के विवाद में डॉक्टर कफील के मामा की गोली मारकर हत्‍या

गोरखपुर। साल 2017 में गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में बड़ी संख्या में हुई बच्चों की मौत के मामले से चर्चा में आए डॉक्टर कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।
पुलिस का मानना है कि यह वारदात सम्पत्ति और धन के लेन-देन के विवाद को लेकर हुई है।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि कफील के मामा एवं पेशे से प्रॉपर्टी डीलर डॉक्टर नुसरतउल्ला वारसी की शनिवार रात करीब पौने 11 बजे राजघाट थाना क्षेत्र के बनकटीचक स्थित उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वारसी शनिवार रात पड़ोस में ही रहने वाले अपने मित्र सिराज तारिक के घर से लौट रहे थे कि तभी उनके घर के सामने खड़े एक व्यक्ति ने उनके सिर में गोली मार दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में इमामउद्दीन और अनिल सोनकर नामक व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वारसी ने पिछले साल नवंबर में इमामउद्दीन से साढ़े चार एकड़ जमीन पर कब्जे का मुकदमा जीता था। दोनों के बीच सिद्धार्थनगर जिले के इटवा इलाके में भी 10-12 एकड़ जमीन को लेकर विवाद था।
पुलिस की टीमों ने शुरू की तलाश
अनिल सोनकर ने वारसी की प्रॉपर्टी डीलिंग कम्पनी में एक करोड़ 95 लाख रुपये निवेश किए थे, जिन्हें वह वापस लेना चाहता था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या और साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। वारसी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के निलंबित प्रवक्ता और इस वक्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मथुरा जेल में बंद डॉक्टर कफील खान के मामा थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *