ऑस्ट्रेल‍ियन ओपन के सेमीफाइनल में Djokovic ने फेडरर को हराया

मेलबर्न। ऑस्ट्रेल‍ियन ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में राफेल नडाल के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद फेडरर और Djokovic के मुकाबले पर हर क‍िसी की नजर ट‍िकी हुई थी लेक‍िन सर्ब‍ियाई प्‍लेयर ने मैच में आसानी से जीत हास‍िल कर ली।

पूर्व नंबर वन स्‍व‍िट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) को ऑस्‍ट्रेल‍ियाई ओपन टेन‍िस चैंप‍ियनश‍िप (Australian Open)में हार के साथ बाहर होना पड़ा है. उन्‍हें सर्ब‍िया के नोवाक जोकोव‍िच (Novak Djokovic) ने 7-6 (7-1), 6-4, 6-3 हराया।
फेडरर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में सर्ब‍िया के नोवाक जोकोव‍िच के समक्ष कोई चुनौती पेश नहीं कर सके और सीधे सेटों में मुकाबला हार गए। राफेल नडाल के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद फेडरर और जोकोव‍िच के मुकाबले पर हर क‍िसी की नजर ट‍िकी हुई थी लेक‍िन सर्ब‍ियाई प्‍लेयर ने मैच में आसानी से जीत हास‍िल कर ली। इससे पहले, टूर्नामेंट के मह‍िला वर्ग में अमेरिका की सोफिया केनिन (Sofia Kenin) ने वर्ल्‍ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) को हराकर के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

21 साल की केनिन विलियम्स बहनों के अलावा 2005 के बाद से ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली अमेर‍िकी महिला खिलाड़ी हैं। उनसे पहले लिंडसे डावेपोर्ट 2005 में फाइनल में पहुंची थी। 14वीं सीड केनिन ने गुरुवार को महिला एकल के सेमीफाइनल में बार्टी को 7-6, 7-5 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। केनिन ने बार्टी के बीच यह रोमांचक मुकाबला एक घंटे 45 मिनट तक चला। केनिन ने पिछले साल तीन डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीते थे और अब वह अगले सप्ताह जारी होने वाले डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 10 में प्रवेश कर लेगी।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *