अयोध्या पर फैसले को लेकर अब दिग्‍विजय की टिप्‍पणी आई

नई दिल्‍ली। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के बहुप्रतीक्षित फैसले को लेकर कांग्रेस के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह ने टिप्पणी करते हुए एक नया सवाल उठाया है।
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने एक तरफ शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत किया तो दूसरी तरफ सवाल भी उठाया कि बाबरी मस्जिद तोड़ने वालों को कब सजा मिलेगी?
अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित दिग्विजय सिंह ने फैसले के एक दिन बाद चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया, ‘सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि फैसले में बाबरी मस्जिद को तोड़ने के कृत्य को गैरकानूनी व अपराध माना है। क्या दोषियों को सजा मिल पाएगी? देखते हैं। 27 साल हो गए।’
इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट के फैसले को लेकर कहा कि कांग्रेस हमेशा संविधान के दायरे में समाधान की पक्षधर रही है।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘राम जन्मभूमि के निर्णय का सभी ने सम्मान किया, हम आभारी हैं। कांग्रेस ने हमेशा से यही कहा था, हर विवाद का हल संविधान द्वारा स्थापित कानून व नियमों के दायरे में ही खोजना चाहिए। विध्वंस और हिंसा का रास्ता किसी के हित में नहीं है।’
आपको बता दें कि अयोध्या में जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है लेकिन बाबरी मस्जिद हिंसा का मामला अब भी लखनऊ में सीबीआई की विशेष अदालत में लंबित है। विशेष सीबीआई अदालत ने अभियोजन पक्ष द्वारा सबूत और गवाही पेश करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर तय की है। ऐसे में इस आपराधिक मामले में फैसला अप्रैल 2020 तक आने की संभावना है।
राहुल गांधी ने की थी कोर्ट के फैसले के सम्मान की अपील
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शनिवार को ही इस मसले पर ट्वीट किया था कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हुए हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है। ये वक्त हम सभी भारतीयों के बीच बंधुत्व,विश्वास और प्रेम का है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *