मध्यप्रदेश चुनाव के लिए हुई बैठक में Rahul के सामने ही भिड़ गए दिग्विजय-सिंधिया

नई दिल्‍ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में आज टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में Rahul Gandhi के सामने दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आपस में भिड़ पड़े। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है।

मामला सुलझता न देख Rahul को एक कमेटी बनाई है जो इस विवाद को सुलझाएगी। इसे लेकर आज दिल्ली में दिनभर बैठक चली लेकिन ये मामला नहीं सुलझ सका।

बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान टिकट को लेकर दिग्विजय और सिंधिया के बीच तू-तू, मैं-मैं की नौबत आ गई। मामला इतना बिगड़ गया कि Rahul को खुद दखल देना पड़ा और उन्होंने वीरप्पा मोइली, अशोक गहलोत, अहमद पटेल की तीन सदस्यों की कमेटी बनाई जो इनके बीच के विवाद को सुलझाएगी।

हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर वीरप्पा मोइली ने कहा कि नेताओं में कोई मतभेद नहीं हैं।

इस विवाद को लेकर आज भी बैठक का दौर जारी है। बता दें कि बुधवार को दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक हुई थी जो दिनभर चली। इसमें विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई।

पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले राउंड की बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी ने बड़े शहरों और विवादों में फंसी विधानसभा सीटों समेत 51 सीटों पर चर्चा की। केंद्रीय चुनाव समिति ने सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं से एक-एक सीट के बारे में चर्चा की।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *