ध्रुव और सुश्रुत की जोड़ी ने जीता Badminton title

मथुरा। RK एजुकेशन हब के शिक्षण संस्थान KD मेडिकल काॅलेज में ऊर्जा-2020 के अंतर्गत चल रहींं खेल प्रतियोगिताओं के दौरान Badminton स्पर्धा में ध्रुव क्षेत्रीय और सुश्रुत राठी की जोड़ी ने बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले के तहत पारस और सौरव की जोड़ी को 2-1 से पराजित कर Badminton का युगल खिताब अपने नाम कर लिया। छात्राओं की 200 मीटर दौड़ में दीप्ति पहले तथा भूमिका दूसरे स्थान पर रहीं। प्रतियोगिता का समापन और पारितोषिक वितरण 22 जनवरी को शाम चार बजे से किया जाएगा।

15 जनवरी से खेली जा रही प्रमुख खेल स्पर्धाओं में KD मेडिकल काॅलेज के छात्र-छात्राओं ने अपने शानदार खेल-कौशल से यह सिद्ध किया कि वे खेलों में भी किसी से कम नहीं हैं। छात्राओं की थ्रो बाल और वॉलीबॉल प्रतियोगिता में ए-ग्रुप चैम्पियन बनी। थ्रो बाॅल और वॉलीबॉल के खिताबी मुकाबले में ए-ग्रुप की वैशाली, विशाखा, अभिलाषा, प्राची खण्डेलवाल, तान्या, पूर्णिमा और सोहा की टीम ने ग्रुप सी को सीधे सेटों में 2-0 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। छात्राओं की 200 मीटर दौड़ में दीप्ति ने भूमिका के अरमानों पर पानी फेरते हुए खिताबी सफलता हासिल की तो 100 मीटर दौड़ में विशाखा चैम्पियन बनीं। छात्रों की वॉलीबॉल स्पर्धा के खिताबी मुकाबले में आकाश तायल की अगुआई में बी ग्रुप ने सी ग्रुप को सीधे सेटों में पराजित किया।

शतरंज में ए ग्रुप के रितिक केजरीवाल ने खिताबी सफलता हासिल की। टेबल टेनिस में ए ग्रुप के साहिल गर्ग और अभिराग की जोड़ी ने ई-ग्रुप के अर्थ और मन्नू की जोड़ी को शिकस्त देते हुए खिताब अपने नाम किया। काॅलेज के कप्तान हितेश ठाकरान और प्रशांत सिंह की देख-रेख में हुई एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं की गोलाफेंक स्पर्धा में मनीष तोमर पहले तथा श्रेयम दूसरे स्थान पर रहे। छात्राओं की गोलाफेंक स्पर्धा में रिया पहले तथा विशाखा दूसरे स्थान पर रहीं। छात्राओं की डिस्कस थ्रो स्पर्धा में वैशाली को प्रथम तथा रूपाली को दूसरा स्थान मिला। छात्राओं की भालाफेंक स्पर्धा में भी वैशाली चैम्पियन बनीं तथा अमिता को दूसरा स्थान मिला। छात्राओं की टेबल टेनिस स्पर्धा में पूर्णिमा ने खिताबी सफलता हासिल की।

RK एजुकेशन हब के अध्यक्ष डाॅ. रामकिशोर अग्रवाल, चेयरमैन मनोज अग्रवाल ने खेल और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के विजेता तथा उप-विजेता छात्र-छात्राओं को शाबासी देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. रामकुमार अशोका का कहना है कि सात दिन तक चले ऊर्जा-2020 कार्यक्रम का समापन और पारितोषिक वितरण 22 जनवरी को शाम चार बजे से किया जाएगा। समापन अवसर पर विजेता तथा उपविजेता खिलाड़ी पुरस्कृत होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *