धोनी ने स्‍वीकार किया, उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजें

मुंबई। चेन्‍नै सुपर किंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने माना है कि उम्र बढ़ने के साथ फिटनेस बरकरार रखना आसान नहीं है। उन्होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में जीत के बाद कहा, “उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजें हैं। जब आप खेल रहे होते हैं तो ऐसा नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे।” कमेंटेटर हर्षा भोगले ने सवालिया लहजे में धोनी से पूछा था कि ‘आप काफी फिट दिख रहे हैं?’ जिसके जवाब में धोनी ने यह बात कही।
धोनी ने कहा कि ‘मुझे युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है।’ उन्‍होंने कहा कि परफॉर्मेंस का उम्र से कोई लेना-देना नहीं है। धोनी ने कहा, “मैं जब 24 का था, तब भी परफॉर्म करने की गारंटी नहीं दे सकता था। मैं 40 की उम्र में भी परफॉर्मेंस की गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन अगर लोग ये कह कर मुझ पर सवाल नहीं उठा सकते कि ये अनफिट है तो मेरे लिए यह पॉजिटिव बात है।”
‘मोइन अली रन रोकते और रन बनाते भी हैं’
धोनी ने मैच के बाद कहा, “दीपक चाहर और सैम करन ने पॉवरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की। दीपक थोड़ा और फुल व स्विंग गेंदबाजी कर सकते थे लेकिन उन्होंने बीच में नकल और स्लोअर गेंद शुरू करना दिया। यह गेम का हिस्सा है।” उन्होंने कहा, “हमारे पास पांच अच्छे गेंदबाज हैं और हमें शायद छठे गेंदबाज की जरूरत भी नहीं, लेकिन हमारे पास छठे गेंदबाज के रूप में मोइन अली हैं, जो कि ना सिर्फ विकेट ले रहे हैं, बल्‍कि रन रोक भी रहे हैं और बना भी रहे हैं।”
45 रन से जीती धोनी की टीम
चेन्‍नै ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन का स्कोर बनाया था। इसके बाद उसने राजस्थान को 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रनों पर रोक दिया। चेन्‍नै की तीन मैचों की यह दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। राजस्थान को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह तालिका में छठे नंबर पर है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *