मॉल कल्चर के बावजूद बरकरार है Street Shopping का क्रेज

अगर आपका स्ट्रेस भी शॉपिंग करके दूर होता है तो Street Shopping आपके लिए बेस्ट है। सबसे अच्छी बात इससे कैलरी भी बर्न होती है।
पिछले कुछ साल में शहरों में मॉल कल्चर तेजी से डिवेलप हुए हैं लेकिन इसके बावजूद भी Street Shopping का अपना ही क्रेज बरकरार है। अगर शॉपिंग करने का मन बना रहे हैं, तो इन टिप्स पर भी गौर कर लें, ताकि आप Street Shopping को भरपूर एंजॉय कर सकें :
कम कीमत में शॉपिंग आप स्ट्रीट शॉपिंग के जरिए ही कर सकते हैं। स्ट्रीट शॉपिंग में आपको हर बजट में सामान मिल जाएगा। आप 200 रुपये का टॉप तलाश रही हैं या 500 रुपये का, आपको आपके बजट के मुताबिक चीजें मिल जाएंगी। यही बात फैब्रिक पर भी लागू होती है।
वैरायटी हैं खूब
यहां आपको हर चीज में वैरायटी मिल जाएंगी। इन्हें आप कलर्स, डिजाइंस, फैब्रिक्स व पैटर्न्स के बेस पर ले सकते हैं।
बारगेनिंग में प्रोफिट
कई लोगों को बारगेनिंग में महारत हासिल होती है। वह अपनी पसंद की चीज को अपने रेट में बहुत आसानी से करवा लेते हैं। आप इन मार्केट में बारगेनिंग कर सस्ते रेट में सामान ले सकते हैं। स्ट्रीट मार्केट में कोई फिक्स प्राइस वाली बात नहीं है। यह आपकी स्किल पर डिपेंड है कि आप कितने पैसे कम करवा सकती हैं।
लेटेस्ट ट्रेंड
अगर आप लेटेस्ट ट्रेंड फॉलो करना चाहती हैं तो उसके लिए भी इन मार्केट में शॉपिंग करना बेस्ट है। फैशन में क्या ‘इन’ है और क्या ‘आउट’। इसमें आपकी हेल्प स्ट्रीट शॉपिंग से हो जाएगी। स्ट्रीट शॉपिंग में कोई भी नया ट्रेंड आपको एकदम पता चल जाएगा। अगर आप स्टोर या मॉल में शॉपिंग करते हैं तो जरूरी नहीं है कि सारी ड्रेसेज डिसप्ले हो। ऐसे में स्ट्रीट शॉपिंग करते हुए आप लेटेस्ट ट्रेंड आसानी से जान सकती हैं।
नो प्लानिंग
स्ट्रीट शॉपिंग में प्लानिंग की जरूरत नहीं होती। दरअसल आप जो सोचकर निकले हैं, जरूरी नहीं कि वही आपको मिल जाए। सच तो यह है कि यहां ट्रेंड हमेशा बदलता रहता है इसलिए शॉपिंग लिस्ट ना ही बनाएं, तो अच्छा रहेगा। बस मार्केट में घूमते जाए और अपनी पसंद की चीज खरीदते जाएं।
सभी चीजें स्ट्रीट शॉपिंग में आपको बैग, शूज, टॉप, गॉगल्स वगैरह एक ही जगह पर मिल जाएंगे। आपको हर सामान के लिए अलग-अलग स्टोर या मॉल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
यूनीक स्टाइल
स्ट्रीट शॉपिंग से आप अपना यूनीक स्टाइल डिवेलप कर सकती हैं। दरअसल, यहां चीजों में इतनी वैरायटी है कि मिक्स एंड मैच करके अप यूनीक स्टाइल बना सकते हैं।
घटती है कैलरीज
एक रिसर्च के मुताबिक स्ट्रीट शॉपिंग कैलरी बर्न करने में मदद करता है। हर हफ्ते एक जगह से दूसरी जगह का घूमने आप 385 किलो कैलरी बर्न कर सकती हैं। इस रिसर्च से यह भी पता चला है कि स्ट्रीट शॉपिंग करने में महिलाओं को इतनी थकान हो जाती है, जितनी जिम में वर्क आउट करने पर।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *