12 मार्च को होने वाली NEET PG 2022 स्‍थगित करने की मांग

मेडिकल उम्मीदवारों द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट NEET PG 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग की जा रही है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन NBE 12 मार्च 2022 को यह परीक्षा कराने वाला है। NEET काउंसलिंग और परीक्षा कार्यक्रम के बीच टकराव से परेशान छात्र परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। छात्रों का दावा है कि 12 विभिन्न राज्यों के 8000 इंटर्न NEET PG 2022 के लिए पात्र नहीं होंगे और इसके बावजूद भी NBE 12 मार्च को परीक्षा आयोजित करने पर अड़ी हुई हैं।
मेडिकल उम्मीदवारों का कहना है कि NBE ने पिछली काउंसलिंग और अगली परीक्षा के बीच पर्याप्त अंतराल को बनाए नहीं रखा गया है, जिस कारण मिडल रैंक वालों के लिए चिंता बढ़ गई है। जहां काउंसलिंग की प्रक्रिया 16 मार्च को खत्म होनी है, वहीं परीक्षा 12 मार्च को होनी है। अगर काउंसलिंग के बाद किसी छात्र को सीट नहीं मिलती तो वह अगली परीक्षा भी नहीं दे सकेंगे क्योंकि दोनों एक समय पर है।
EWS मामले पर सुनवाई बाकी
जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि EWS मानदंड और आरक्षण मानदंड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई मार्च 2022 में निर्धारित है। सुनवाई के बिना परीक्षा आयोजित करने से फिर से अराजकता और काउंसलिंग में देरी होगी, जैसा कि हम पहले ही NEET PG 2021 में देख चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *