AMU में सर्वधर्म पूजा स्थल स्थापित करने की मांग

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी AMU के छात्रनेता अजय सिंह ने परिसर में सर्वधर्म पूजा स्थल की स्थापना की मांग को लेकर वीसी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा है कि AMU परिसर में मुस्लिम छात्रों के लिए प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना स्थल है लेकिन यहां पढ़ने वाले हिंदू, सिख ओर ईसाई छात्रों के लिए प्रार्थना के लिए कोई जगह नहीं है, जो एक भेदभाव वाली बात है।
AMU छात्र नेता अजय ने कहा कि अलीगढ़ से नोएडा 120 किलोमीटर दूर है। वहां हम एक पार्क में नमाज पढ़ने और उस पर किसी प्रशासनिक नोटिस पर उबल रहे हैं। भारत को असहिष्णु साबित कर रहे हैं। यहां तक कि इमरान खान के बयान को भी तारीफों के साथ सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं, लेकिन क्या कभी सोचा है कि कैंपस में गैर मुस्लिमों के लिए क्या कर रहे हैं?
उन्होंने पत्र में लिखा है कि हमारी मांग है कि जल्द ही AMU परिसर में प्रार्थना सभा स्थल का निर्माण कराया जाए। वहीं, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह लोधी से एएमयू के हिंदू समाज के छात्र छात्राएं मिले और बताया कि संस्थान में किसी प्रकार के कोई मंदिर न होने के कारण उन्हें पूजा अर्चना करने के लिए एएमयू कैंपस से काफी दूर जाना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि हिंदू छात्र-छात्राओं की इस मांग को सही मानते हुए कैंपस के अंदर मंदिर का निर्माण होना जरूरी है। जिलाध्यक्ष लोधी ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और कुलपति को पत्र लिखकर हिंदू छात्रों को पूजा करने के लिए मंदिर निर्माण कराने की मांग की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *